Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
कानपुर में कोरोना संक्रमित की मृत्यु, प्रशासन सतर्क - Sabguru News
होम India City News कानपुर में कोरोना संक्रमित की मृत्यु, प्रशासन सतर्क

कानपुर में कोरोना संक्रमित की मृत्यु, प्रशासन सतर्क

0
कानपुर में कोरोना संक्रमित की मृत्यु, प्रशासन सतर्क

कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर में लाला लाजपत राय (हैलट) अस्पताल के कोविड वार्ड में भर्ती मरीज की मृत्यु के एक दिन मंगलवार को उसके कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इसके साथ कानपुर राज्य का छठा ऐसा जिला बन गया है जहां कोरोना वायरस के कारण किसी व्यक्ति की मृत्यु हुई है।

हैलट के प्रमुख अधीक्षक प्रो आरके मौर्या ने बताया कि जमात के सदस्यों के संपर्क में आने के बाद करीब 43 वर्षीय व्यक्ति को कोरोना के लक्षण दिखने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सोमवार को उसकी मृत्यु हो गई जबकि लखनऊ के केजीएमयू स्थित लैब से आई रिपोर्ट में उसके काेरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि काेरोना से जिले मेें पहली मृत्यु के बाद सतर्क हुए जिला प्रशासन के साथ स्वास्थ्य विभाग मृतक के परिजनों के साथ-साथ उन सभी की तलाश कर रहे हैं जो उसके संपर्क में आए थे।

कर्नलगंज क्षेत्र में तिकुनिया पार्क के निकट रहने वाले युवक को चुन्नीगंज के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां किडनी संक्रमण और मधुमेह की समस्या के कारण अस्पताल प्रशासन ने आईसीयू में भर्ती किया था।

शनिवार देर रात हालत बिगड़ने पर उसे एलएलआर अस्पताल रेफर कर दिया गया था जहां जांच के उपरांत उसे कोरोना संदिग्ध मानते हुए कोविड-19 आइसीयू में भर्ती किया गया था। उसकी जांच के लिए सैंपल भेजा गया था लेकिन रिपोर्ट आने से पहले ही सोमवार उसकी मौत हो गई थी लेकिन मंगलवार को युवक की रिपोर्ट आने में उसके कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हो गई।

सूत्रों ने बताया कि प्रशासन निजी अस्पताल के खिलाफ कार्यवाही पर विचार कर रहा है कि किस आधार पर मरीज का इलाज किया जा रहा था। निजी अस्पताल के मेडिकल स्टाफ और चिकित्सक समेत सभी कर्मचारियों को जल्द ही क्वारंटीन किया जा सकता है।