Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
सचिन पायलट ने टोंक में उपलब्ध कराए 3 वेंटिलेटर तथा एक लाख बिस्किट के पैकेट - Sabguru News
होम Rajasthan Jaipur सचिन पायलट ने टोंक में उपलब्ध कराए 3 वेंटिलेटर तथा एक लाख बिस्किट के पैकेट

सचिन पायलट ने टोंक में उपलब्ध कराए 3 वेंटिलेटर तथा एक लाख बिस्किट के पैकेट

0
सचिन पायलट ने टोंक में उपलब्ध कराए 3 वेंटिलेटर तथा एक लाख बिस्किट के पैकेट

जयपुर। राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने टोंक जिला प्रशासन को तीन वेंटिलेटर एवं एक लाख बिस्किट के पैकेट उपलब्ध कराए गए हैं। पायलट ने आज टोंक में कोविड-19 के संक्रमण के संबंध में जिले के प्रमुख प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक ली तथा आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए।

उन्होंने टोंक में वेंटिलेटर की कमी को देखते हुए विधायक स्थानीय विकास कोष के माध्यम से तीन वेंटिलेटर जिले के चिकित्सा विभाग को उपलब्ध कराए जिन्हें जिला चिकित्सालय, टोंक में स्थापित किया जाएगा। पायलट ने कहा कि कोरोना महामारी के बाद भी इनका लाभ जिले के निवासियों को मिलता रहेगा तथा चिकित्सीय उपचार में ये उनके लिए उपयोगी साबित होंगे।

उन्होंने ब्रिटेनिया ग्रुप के सहयोग से एक लाख बिस्किट के पैकेट जिला प्रशासन को उपलब्ध करवाए जो कि क्वारेंटाइन किए गए लोगों को प्रतिदिन वितरित किए जाएंगे तथा जिले में चिकित्सा विभाग की टीमों को उपलब्ध कराए जाएंगे। इस अवसर पर पायलट ने जरूरतमंद परिवारों को अनाज वितरित करने के लिए जाट समाज, धन्ना भगत ट्रस्ट टोंक की ओर से एक हजार क्विंटल अनाज दिए जाने पर उनका आभार व्यक्त किया।

पायलट ने कर्फ्यू के चलते आमजन को हर संभव सहायता पहुंचाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कर्फ्यू कारण आमजन को दूध, सब्जी, किराना का सामान तथा दवाईयों की उपलब्धता में कमी ना आए। उन्होंने जरूरतमंद लोगों को नियमित रूप से सूखा राशन उपलब्ध करवाने तथा पशुधन के लिए सतत् रूप से चारे की व्यवस्था करवाने के भी निर्देश दिए।

उन्होंने ने कोरोना संक्रमितों के सम्पर्क में आने वाले लोगों की शत-प्रतिशत जांचे करवाने के साथ ही कोरोना-19 की अधिक से अधिक जांच करवाने के निर्देश भी दिए। उन्होंने आमजन से अपील की है कि कर्फ्यू का पूर्णतः पालन करें। संकट के इस समय में धैर्य रखें तथा चिकित्सा कर्मियों का सहयोग करें।