Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
कोरोना वायरस से न्यूयॉर्क में हो सकती है 50 हजार लोगों की मौत - Sabguru News
होम Breaking कोरोना वायरस से न्यूयॉर्क में हो सकती है 50 हजार लोगों की मौत

कोरोना वायरस से न्यूयॉर्क में हो सकती है 50 हजार लोगों की मौत

0
कोरोना वायरस से न्यूयॉर्क में हो सकती है 50 हजार लोगों की मौत

वाशिंगटन। अमरीका के एक डॉक्टर ने बुधवार को कहा कि अकेले न्यूयॉर्क शहर में खतरनाक रूप से फैल चुके कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ से 50 हजार लोगों की मौत हो सकती है।

अमरीका का न्यूयॉर्क शहर कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित है। अकेले न्यूयॉर्क में कोरोना से अब तक 10 हजार से अधिक संक्रमितों की मौत हो गई है। अमरीकी अधिकारियों ने आशंका जताई है कि शहर में कोरोना से कम से कम 16 हजार लोगों की मौत हो सकती है।

न्यूयार्क में एक अस्पताल के एक डॉक्टर मार्लिन कैपलन ने कहा कि मुझे लगता है कि 16 हजार लोगों की मौत का आंकड़ा कम है। मुझे नहीं लगता कि न्यूयॉर्क में केवल 16 हजार लोगों की मौत। इस वायरस से तीन गुना लोगों की मौत हो सकती है।

उन्होंने कहा कि कोरोना से बचने के लिए आम मास्क भी कारगर नहीं है और केवल एन 96 मास्क ही संक्रमित होने से बचा सकते हैं क्योंकि इस मास्क से हवा में मौजूद 95 प्रतिशत कीटाणु प्रवेश नहीं कर पाते हैं।

जॉन हॉपकिंस विश्वविद्यालय के आंकड़ों के अनुसार अमरीका में कोरोना महामारी से अब तक 26 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है जो कोरोना प्रभावित सभी देशों में से सबसे अधिक है। अमरीका में कोरोना के 600,000 लाख मामलों की भी पुष्टि हो चुकी है जो किसी भी देश में सबसे अधिक है।