Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
बिहार : स्क्रीनिंग और लॉकडाउन का पालन कराने गई टीम पर हमला, 20 घायल - Sabguru News
होम Bihar बिहार : स्क्रीनिंग और लॉकडाउन का पालन कराने गई टीम पर हमला, 20 घायल

बिहार : स्क्रीनिंग और लॉकडाउन का पालन कराने गई टीम पर हमला, 20 घायल

0
बिहार : स्क्रीनिंग और लॉकडाउन का पालन कराने गई टीम पर हमला, 20 घायल

पटना। बिहार में औरंगाबाद जिले के गोह प्रखंड में कोरोना संदिग्ध की स्क्रीनिंग करने तथा पूर्वी चंपारण जिले के हरसिद्धि प्रखंड क्षेत्र में लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने को प्रेरित करने गई मेडिकल, पुलिस और प्रशासन की टीम पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया, जिससे चिकित्सक, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी और प्रखंड विकास पदाधिकारी समेत 20 लोग घायल हो गए।

औरंगाबाद से प्राप्त हुई सूचना के अनुसार जिले में गोह प्रखंड के एकौनी गांव में कोरोना महामारी से बचाव के लिए स्क्रींनिग करने गई मेडिकल टीम पर ग्रामीणों ने लाठी-डंडे से हमला बोल दिया, जिसमें आयुष चिकित्सक और दाउदनगर के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी (एसडीपीओ) समेत 11 स्वास्थ्यकर्मी और पुलिसकर्मी घायल हो गए।

गाेह के प्रखंड विकास पदाधिकारी संजय पाठक ने यहां बताया कि सूचना मिली थी कि एकौनी गांव में एक व्यक्ति बाहर से आया हुआ है। इस सूचना के आधार पर मेडिकल टीम जब स्क्रीनिंग के लिए गांव पहुंची तो ग्रामीणों ने हमला बोल दिया। इस हमले में आयुष चिकित्सक डॉ. अर्जुन कुमार, एएनएम नीलू कुमारी, केयर मैनेजर अनूप कुमार मिश्रा और वाहन चालक सूरज कुमार घायल हो गए। साथ ही मेडिकल टीम का वाहन पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त हो गया है।

पाठक ने बताया कि बाद में घटना की सूचना गोह थाने को दी गई। सूचना मिलते ही वह और गोह थानाध्यक्ष दल-बल के साथ एकौनी गांव पहुंचे और घायल स्वास्थ्य कर्मियों को इलाज के लिए गोह प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र गोह में भर्ती कराया।

मेडिकल टीम पर हमले की सूचना मिलने पर दाउदनगर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी राजकुमार तिवारी एकौनी गांव पहुंचे, तो ग्रामीणों ने उन पर भी हमला कर दिया। इसमें एसडीपीओ और उनके अंगरक्षक पिंटू कुमार, एसडीओ के अंगरक्षक रविरंजन कुमार, राजेश कुमार (सिपाही दाउदनगर), हसपुरा थानाध्यक्ष धनंजय कुमार सिह, देवकुंड थानाध्यक्ष सुभाष कुमार सिह, हसपुरा थाना के सिपाही संतोष कुमार घायल हो गए।

घायलों को पीएचसी गोह लाया गया, जहां से चिकित्सकों ने एसडीपीओ राजकुमार तिवारी एवं अंगरक्षक पिंटू कुमार को जमुहार रेफर कर दिया गया है। वहीं, अन्य घायलों को सदर अस्पताल औरंगाबाद भेज दिया है।

घटना के बाद प्रशासन आगे की कार्रवाई में जुट गई है। दाउदनगर की अनुमंडल पदाधिकारी (एसडीओ) कुमारी अनुपम सिंह ने हमले की पुष्टि की है। जिला प्रशसन के अधिकृत प्रवक्ता सह जिला जनसंपर्क पदाधिकारी धर्मवीर सिंह ने बताया कि इस मामले में अबतक 44 ग्रामीणों को गिरफ्तार किया गया है।

वहीं, मोतिहारी से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार, पूर्वी चंपारण जिले में हरसिद्धि प्रखंड के जागपाकड़ भैयाटोला में पिछले कई दिनों से लॉकडाउन का पालन नहीं होने तथा दुकानों के खुले रहने की सूचना मिलने पर हरसिद्धि के प्रखंड विकास पदाधिकारीसुनील कुमार के नेतृत्व में पहुंचे अधिकारियों एवं मेडिकल की टीम पर ग्रामीणों ने हमला बोल दिया।

हमले की सूचना मिलते ही अरेराज के एसडीओ धीरेंद्र कुमार मिश्रा दल बल के साथ मौके पर पहुंचे, जहां उन्होंने लोगों को समझने का प्रयास किया लेकिन लोग मानने को तैयार नहीं हुए। एसडीओ, अधिकारियों एवं स्वास्थ्यकर्मियों को लेकर लौट रहे थे तभी ग्रामीणों ने उन पर भी पथराव शुरू कर दिया। ग्रामीणों ने प्रशासन के वाहनों को भी क्षति पहुंचाई।

इस क्रम में बीडियो सुनील कुमार, एसडीओ के अंगरक्षक कैलाश झा, स्वास्थ्य प्रबंधक चन्देश्वर प्रसाद, सुरक्षाकर्मी साहेब महतो, विनय कुमार सिंह, शिव पांडेय सहित नौ लोग घायल हो गए। घायलों को अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया गया। एसडीओ मिश्रा ने बताया कि लोगों को लॉकडाउन के लिए प्रेरित किया जा रहा था तभी ग्रामीणों ने हमला कर दिया। सभी घायलों का इलाज किया जा रहा है।