Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
राजस्थान में 55 नए पोजिटिव केस, संक्रमितों की संख्या पहुंची 1131 - Sabguru News
होम Rajasthan Ajmer राजस्थान में 55 नए पोजिटिव केस, संक्रमितों की संख्या पहुंची 1131

राजस्थान में 55 नए पोजिटिव केस, संक्रमितों की संख्या पहुंची 1131

0
राजस्थान में 55 नए पोजिटिव केस, संक्रमितों की संख्या पहुंची 1131
Corona virus cases exceed 50000 in Tamil Nadu

जयपुर। राजस्थान में गुरूवार को 55 नए कोरोना पाॅजिटिव मामले सामने आने के बाद राज्य में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 1131 हो गई हैं।

सबसे अधिक 23 नए कोरोना पाॅजिटिव भरतपुर में सामने आए जबकि राजधानी जयपुर में तीन नए पाॅजिटिव मरीज सामने आए हैं। इसके अलावा जोधपुर में ग्यारह, टोंक में 11 तथा कोटा में दो, झुंझुनूं में दो, नागौर में एक तथा बीकानेर एवं अजमेर में एक-एक नए कोरोना पाॅजिटिव के मामले सामने आए।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से गुरुवार रात जारी रिपोर्ट में राज्य में अब तक कुल सक्रमितों का आंकडा 1131 पहुंच गया है।

भरतपुर में 23 नए कोराना पाज़िटिव

भरतपुर जिले में गुरुवार को कोरोनां कोविड-19 के एक साथ 23 नए पाजिटिव मरीजों के सामने आने के बाद जिले में कोरोनां से पीड़ित मरीजो की संख्या अब 43 हो गई है। गुरुवार को सामने आए इन 23 नए कोरोनां पीड़ितों में से 22 व्यक्ति जिले के बयाना कस्बे के कसाईपाड़ा निवासी है जबकि भरतपुर शहर के तिलक नगर निवासी 17 वर्षीय एक नाबालिग युवक को भरतपुर शहर का पहला कोरोनां का पाजिटिव मरीज घोषित किया गया है।

बताया गया कि बयाना के कसाईपाड़ा निवासी सभी कोरोनां पीड़ितो के परिजन पिछले दिनों जमातियों के सम्पर्क में आने के बाद पहले ही कोरोनां पेशेन्ट घोषित किये जा चुके है। प्रशासन तथा चिकित्सा विभाग ने भरतपुर के तिलक नगर में मिले शहर के पहले कोरोनां पीड़ित के बाद तिलकनगर के एक किलोमीटर के दायरे में कर्फ्यू लागू करने की तैयारिया शुरू कर व्यवस्थाओ को कड़ा कर दिया है।

चिकित्सा विभाग के अनुसार कोरोनां वायरस से ग्रसित मिले 23 मरीजो में से सात से 13 वर्ष के नौ नाबालिग बच्चे, 14 से 20 वर्ष के सात युवक युवतियां तथा 20 से 36 वर्ष के सात लोग शामिल है। गौरतलब है कि इन सभी 23 मरीजो को प्रशासन पहले ही कवारेंटाईन सेंटरों में भर्ती कर चुका है।