Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
दिल्ली से बाहर जा रहे ट्रक में 37, कार में 7 मजदूर पकड़े गए - Sabguru News
होम India City News दिल्ली से बाहर जा रहे ट्रक में 37, कार में 7 मजदूर पकड़े गए

दिल्ली से बाहर जा रहे ट्रक में 37, कार में 7 मजदूर पकड़े गए

0
दिल्ली से बाहर जा रहे ट्रक में 37, कार में 7 मजदूर पकड़े गए

नई दिल्ली। दक्षिण पूर्वी दिल्ली की पुलिस ने दिल्ली से बाहर जा रहे एक ट्रक को जब्त किया है जिसमें 37 मजदूर सवार थे। एक पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि 16-17 अप्रेल की दरम्यानी रात 1.30 बजे पुलप्रहलादपुर थाना क्षेत्र के एमबी मार्ग पर जांच के दौरान एक ट्रक में 37 मजदूर मिले। ट्रक में सवार सभी मजदूर बिहार के रहने वाले हैं।

उन्होंने कहा कि मजदूरों को दिल्ली से बाहर ले जाने वाला ठेकेदार ब्रजेश (50) भी ट्रक में सवार था। जांच में ब्रजेश ने बताया कि उसने इन मजदूरों को ओखला मंडी और छतरपुर से एकत्र किया है तथा सभी को हरियाणा के पलवल मंडी लेकर जा रहा है।

पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 188/269/270 तथा तीन मामले महामारी अधिनियम के तहत दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी है।

कार से बिहार जा रहे सात प्रवासी मजदूर पकड़े गये

दिल्ली पुलिस ने लॉकडाउन के दौरान एक किराये की कार से बिहार जाने के फिराक में सात मजदूरों को साउथ एक्सटेंशन के करीब से पकड़ा है। दक्षिणी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त अतुल ठाकुर ने शुक्रवार को बताया कि कोटला मुबारकपुर थाना अन्तर्गत साउथ एक्सटेंशन पुलिस पिकेट पर बीती रात जांच के दौरान एक इनोवा कार से चालक समेत आठ लोग पकड़े गए हैं। इनमें बिहार के वैशाली जिले के सात मजदूर सवार थे जो अपने घर बिहार जाने की फिराक में थे।

ठाकुर ने बताया कि पूछताछ में पता चला कि ये लोग पश्चिमी दिल्ली के एक कंस्ट्रक्शन कंम्पनी में काम करते थे तथा रघुवीर नगर इलाके के जे जे कालोनी में रहते थे। मजदूरों ने बताया वैशाली जाने के लिए उन लोगों ने 37 हजार रुपए में कार को किराये पर लिया है। पुलिस ने कार के चालक शकील के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

उन्होंने कहा कि मजदूरों को कोटला मुबारक़ पुर स्थित बापू पार्क के शेल्टर होम में भेज दिया गया है। मजदूरों की तरफ से चालक को दी गई एडवांस की रकम को भी वापस मजदूरों को दिला दिया गया है। इस मामले की जानकारी डिफेंस कालोनी के एसडीएम को दे दी गई है।