Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
लॉकडाउन के बाद शुरू हो सकता है राममंदिर का निर्माण कार्य - Sabguru News
होम UP Ayodhya लॉकडाउन के बाद शुरू हो सकता है राममंदिर का निर्माण कार्य

लॉकडाउन के बाद शुरू हो सकता है राममंदिर का निर्माण कार्य

0
लॉकडाउन के बाद शुरू हो सकता है राममंदिर का निर्माण कार्य

अयोध्या। मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या में रामजन्मभूमि पर बहुप्रतीक्षित मंदिर का शिलान्यास 30 अप्रेल को होने के कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं।

श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट अध्यक्ष एवं मणिराम दास छावनी के महंत नृत्यगोपाल दास ने रविवार को कहा कि राष्ट्र और समाज के सुरक्षित होते ही रामजन्मभूमि पर भव्य मंदिर का निर्माण शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन समाप्त होने के उपरान्त मंदिर निर्माण की प्रक्रिया चालू की जाएगी।

उन्होंने कहा कि समाज जब सुरक्षित रहेगा तभी रामजी की पूजा चलेगी। भक्त तो तैयार हैं कि कब यह संकट प्रभु राम दूर करें और हम अपनी श्रद्धा निवेदित करने अयोध्या पहुंचे। भगवान श्रीराम टाट से हटकर अब अपने अस्थायी मंदिर में पहुंच गए हैं। अब रामलला का पूजा अर्चन रामनवमी से नये अस्थायी मंदिर में चल रहा है।

इस बारे में विश्व हिन्दू परिषद के प्रवक्ता शरद शर्मा ने कहा कि श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष एवं मणिराम दास छावनी के महंत नृत्यगोपाल दास महाराज तो चाहते हैं कि शीघ्र भव्य मंदिर का निर्माण हो परन्तु कोरोना जैसे महासंकट से जूझ रहे देशवासी इससे निजात पा जाने के बाद ही मंदिर निर्माण संभव होगा।

उन्होंने कहा कि विश्व जहां कोरोना जैसे महासंकट से निरन्तर जूझ रहा है वहीं देश भी अपने कोरोना योद्धाओं और राष्ट्रभक्त जनता के प्रबल सहयोग से संकल्पबद्धता के साथ खड़ा है। सम्पूर्ण देश के रामभक्त इस संकट से मुक्त होते ही मंदिर निर्माण की आस लगाए बैठे हैं।