Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
राजस्थान में 57 नए कोरोना पाॅजिटिव, कुल संख्या 1535, एक की मौत - Sabguru News
होम Rajasthan Ajmer राजस्थान में 57 नए कोरोना पाॅजिटिव, कुल संख्या 1535, एक की मौत

राजस्थान में 57 नए कोरोना पाॅजिटिव, कुल संख्या 1535, एक की मौत

0
राजस्थान में 57 नए कोरोना पाॅजिटिव, कुल संख्या 1535, एक की मौत
coronavirus update 1990 fresh cases in india number of positive cases reached 26496
coronavirus update 57 fresh positive cases in rajasthan number of toll reached 1535
coronavirus update 57 fresh positive cases in rajasthan number of toll reached 1535

जयपुर। राजस्थान में सोमवार को 57 नए कोरोना संक्रमित मरीज सामने आने के बाद कुल संख्या 1535 पहुंच गई। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार राजधानी जयपुर में 43, कोटा में तीन, झुंझुनूं में दो, जोधपुर मे छह, तथा नागौर, बांसवाडा, एवं अजमेर में एक-एक नए कोरोना पाॅजिटिव मरीज सामने आए हैं।

इस बीच जयपुर के एसएमएस हाॅस्पिटल में भर्ती नागौर निवासी एक 62 वर्षीय महिला की मौत हो गई। इस महिला को गत 18 अप्रेल को एसएमएस अस्पताल में भर्ती कराया था जिसकी कल ही पाॅजिटिव रिपोर्ट आई थी तथा देर रात्रि उसकी मौत हो गई।

विभाग के अनुसार अब तक 57 हजार 290 के सैंपल लिए जिसमें से 47 हजार 657 नेगेटिव और 8098 सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी हैं। सूत्रों के प्रदेष में अब तक इस वेश्विक महामारी से 24 लोगों की मौत हो चुकी है।

झुंझुनूं में मिले दो और कोरोना पॉजिटिव, संख्या बढकर 39

झुंझुनू जिले में सोमवार को और मिले दो कोरोना पॉजिटिव सहित अब कोरोना पॉजिटिव की कुल संख्या बढकर 39 हो गई है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ प्रताप सिंह दूत्तड़ ने बताया कि जिले के गुढ़ागोड़जी कस्बे में दो नए कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। दोनों रिश्ते में मां बेटी है। गुढ़ागौड़जी कस्बे के वार्ड नंबर एक ताबूक रोड का रहने वाला एक युवक पूर्व में कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुका था। आज उसकी मां और नानी को भी करोना पॉजिटिव होना पाया गया है।

उसकी नानी गुढ़ागौड़जी में दवा लेने आई हुई थी लेकिन लाक डाउन की वजह से उनके घर में ही फंस गई थी। और वह अपने दोहिते के संपर्क में आने से कोरोना पॉजिटिव हो गई है।

उन्होंने बताया कि इन दोनों महिलाओं को 16 अप्रेल से ही आइसोलेशन सेंटर में रखा गया था। उनका 18 अप्रैल को सैंपल लिया गया था जिसकी बीती रात्रि में पॉजिटिव रिपोर्ट आने पर इनको झुंझुनूं के बीडीके अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव के उपचार के लिए बनाए गए वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है।

झुंझुनूं जिले का गुढ़ागोड़जी कस्बा कोरोना का प्रमुख हॉटस्पॉट बन चुका है। इस कस्बे में अभी तक कुल 12 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। इस कारण यहां पिछले कई दिनों से कर्फ्यू लगाया हुआ है।

कलेक्टर उमरदीन खान ने भी आज गुढ़ागौड़जी कस्बे का दौरा कर हालातों का जायजा लिया व चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को और अधिक सावधानी से जांच करने के लिए कहा है।