Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Corona update: Maximum sampling in one day in sirohi - Sabguru News
होम Breaking कोरोना अपडेट: सिरोही में क्यों भेजनी पड़ी अब तक की सबसे बड़ी सेंपलिंग

कोरोना अपडेट: सिरोही में क्यों भेजनी पड़ी अब तक की सबसे बड़ी सेंपलिंग

0
कोरोना अपडेट: सिरोही में क्यों भेजनी पड़ी अब तक की सबसे बड़ी सेंपलिंग
sirohi fight against corona virus
sirohi fight against corona virus
sirohi fight against corona virus

सबगुरु न्यूज-सिरोही। जिले में कोरोना सेंपलिंग शुरू होने से लेकर अब तक सबसे ज्यादा सेंपलिंग सोमवार को हुई। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ राजेश कुमार ने बताया कि 116 लोगों के सेंपल लिए गए हैं, इनमें 106 की रिपोर्ट आ गई जो नेगेटिव रही। जिले में सोमवार तक तक कुछ 508 सेंपल भेजे जा चुके हैं, इनमें से दस पेंडिंग थे। शेष सभी नेगेटिव आए थे।

जिले में सोमवार को सबसे ज्यादा सेंपलिंग भेजे जाने की प्रमुख वजह पुलिस विभाग था। राजकीय महाविद्यालय में बनाए गए आइसोलेशन सेंटर पर मौजूद पुलिस लाइन की आरआई अनिता रानी ने बताया कि लॉकडाउन लागू होने के दौरान कई पुलिसकर्मी जिले के बाहर छुट्टियों पर थे और अन्य जिलो में अपने घरों पर थे। इन सबको एकसाथ बुलवा लिया गया है। सोमवार को 62 पुलिसकर्मियों की सेंपलिंग करवाई गई।

इनमें सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। उन्होंने बताया कि मंगलवार तक इन सबको राजकीय महाविद्यालय स्थित आइसोलेशन सेंटर पर रखा गया। अब इन्हें कोरेंटाइन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि पुलिस लाइन स्थित कोरेंटाइन सेंटर में स्थान नहीं होने के कारण मांडवा स्थित कोरेंटाइन सेंटर में होम रखा जाएगा। वहीं महिला पुलिसकर्मियों को घरों में ही कोरेंटाइन किया जाएगा।
-कोटा में पढ़ रहे बच्चों की सूची का सच
जिले में कई बच्चे राज्य के कोचिंग हब कोटा में कोचिंग के लिए गए थे। वहां होस्टलों में रह रहे हैं। मंगलवार को सोशल मीडिया पर इनके नाम एकत्रितकरण का संदेश चलने लगा। इस संबंध में सबगुरु न्यूज ने जिला कलक्टर भगवती प्रसाद से बात की।

उन्होंने बताया कि फिलहाल बाहर से किसी को लाने का आदेश तो नहीं आया है, लेकिन ऐसे बच्चों की सूची बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि यदि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से यदि कोई आदेश मिलता है तो इनकी संख्या वहां बताई जा सके। उन्होंने बताया फिलहाल जिले में 22 अप्रेल को लॉकडाउन से पूर्व की स्थिति ही लागू है। जिले में कोई बाहर के जिले और राज्य का व्यक्ति नहीं आ सकता।