Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
राजस्थान : कोरोना रोकथाम एवं बचाव के लिए 312.17 करोड़ जारी - Sabguru News
होम Rajasthan Jaipur राजस्थान : कोरोना रोकथाम एवं बचाव के लिए 312.17 करोड़ जारी

राजस्थान : कोरोना रोकथाम एवं बचाव के लिए 312.17 करोड़ जारी

0
राजस्थान : कोरोना रोकथाम एवं बचाव के लिए 312.17 करोड़ जारी

जयपुर। राजस्थान में कोरोना वायरस की रोकथाम एवं बचाव के लिए आपदा प्रबंधन विभाग ने गत दो महीने में 312.17 करोड़ रुपए जारी किए गए हैं।

आपदा प्रबंधन विभाग मंत्री भंवरलाल मेघवाल ने बताया कि विभाग द्वारा त्वरित गति से कार्यवाही करते हुए गत मार्च तथा अप्रैल में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग को 248.37 करोड़ एवं समस्त जिला कलक्टर्स को 63.8 करोड़ रुपए मिलाकर कुल 312.17 करोड़ की राशि जारी की जा चुकी है। उन्होंने बताया कि जारी की गई राशि का उपयोग कोरोना को मात देने के लिए राज्य सरकार द्वारा दिए गए निर्देशानुसार किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि लेबोरेट्री, वेंटिलेटर एवं अन्य मेडिकल उपकरण के लिए मार्च में 62.15 करोड़ एवं अप्रेल में 149.12 करोड़ रुपए राज्य के सभी 13 मेडिकल कॉलेजों एवं सम्बद्ध चिकित्सालय के लिए सचिव चिकित्सा शिक्षा विभाग को आवंटित किए गए हैं।

मेघवाल ने बताया कि मास्क एवं पीपीई किट एवं अन्य सामग्री क्रय करने के लिए मार्च में 2.10 करोड़ एवं अप्रेल में रैपिड टेस्टिंग किट्स क्रय करने हेतु 35 करोड़ रुपए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग को आंवटित किए गए हैं।

विभाग के सचिव सिद्धार्थ महाजन ने बताया कि जिला कलक्टर्स को राज्य में संचालित समस्त क्वारेंटीन केन्द्रों तथा राहत शिविरों में रह रहे प्रवासी श्रमिकों के लिए अस्थायी आवास, भोजन, कपडे़, मेडिकल सुविधा तथा संदिग्धों की जांच व स्क्रीनिंग तथा कोविड-19 की रोकथाम में लगे स्वास्थ्यकर्मियों, पुलिसकर्मियों एवं सफाईकर्मियाें की निजी सुरक्षा के उपकरण इत्यादि के लिए मार्च में 8.70 करोड़ रुपए, निर्बन्ध कोष के लिए 4.10 करोड़ एवं अप्रेल में 51 करोड़ की राशि आवंटित की जा चुकी है। इस प्रकार समस्त जिला कलक्टरों को कुल 63.8 करोड़ की राशि जारी की जा चुकी है।