Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
लॉकडाउन में सादगी से मनाया सचिन तेंदुलकर ने अपना 47वां जन्मदिन - Sabguru News
होम Breaking लॉकडाउन में सादगी से मनाया सचिन तेंदुलकर ने अपना 47वां जन्मदिन

लॉकडाउन में सादगी से मनाया सचिन तेंदुलकर ने अपना 47वां जन्मदिन

0
लॉकडाउन में सादगी से मनाया सचिन तेंदुलकर ने अपना 47वां जन्मदिन

मुंबई। क्रिकेट लीजेंड सचिन रमेश तेंदुलकर ने कोरोना वायरस के खतरे के कारण देशभर में लागू लॉकडाउन के बीच घर पर ही रहते हुए अपनी मां का आशीर्वाद लेते हुए अपना 47वां जन्मदिन मनाया।

सचिन ने सोशल मीडिया पर फोटो साझा कर कहा कि मैंने अपने दिन की शुरुआत मां के आर्शीवाद के साथ की और मां द्वारा दी गई गणपति बप्पा की भी फोटो साझा का रहा हूं जो बेहद अनमोल है।

आज ही दिन महाराष्ट्र के मुंबई में जन्मे तेंदुलकर ने 16 साल की कम आयु में ही अपना पहला अंतराष्ट्रीय मुकाबला खेला था। उन्होंने वर्ष 1989 में पाकिस्तान के खिलाफ कराची में पहला मुकाबला खेला था।

सचिन के जन्मदिन के मौके पर कई खिलाड़ियों और अन्य हस्तियों ने उन्हें बधाई दी है। पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने अपने अंदाज में वर्ष 2007 और 2011 विश्वकप की फोटो साझा करते हुए सचिन को बधाई देते हुए कहा कि यह सच है कि यह महान व्यक्ति बल्लेबाजी करते समय भारत में समय रोक सकता था लेकिन सबसे बड़ी प्रेरणा सचिन पाजी का करियर इन दो तस्वीरों में शामिल है। विशेष रूप से कठिन समय में याद रखने की बहुत जरूरत है कि हर विपत्ति के बाद जीत आती है।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी सचिन के साथ अपनी फोटो साझा करते हुए कहा कि उस इंसान को जन्मदिन की बधाई जिसके क्रिकेट प्रति जुनून ने कई लोगों को प्रेरित किया। आपका आने वाला शानदार हो पाजी।

सीमित ओवरों की टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा ने भी उन्हें बधाई देते हुए कहा कि महान खिलाड़ी को जन्मदिन की बहुत शुभकामनाएं। रोहित ने इस मौके पर सचिन के साथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में मैच जीतने वाली साझेदारी और ईडन गार्डन पर अपना पहला टेस्ट मुकाबला खेलने के दौरान सचिन द्वारा दी गयी कैप की फोटो साझा की।

इसके अलावा वीवीएस लक्ष्मण और कई अन्य खिलाड़ियों, हस्तियों समेत लाखों प्रशंसकों ने सोशल मीडिया पर उन्हें जन्मदिन की बधाई दी।

पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने अपने करियर के दौरान 200 टेस्ट मुकाबले खेले जिसमें उन्होंने 53.8 के औसत से 15921 रन बनाए हैं। उन्होंने वनडे क्रिकेट में भी 463 मैच खेले है जिसमें 44.8 के औसत से उन्होंने 18426 रन बनाए हैं। सचिन ने हालांकि एक ही टी-20 मुकाबला खेला है जिसमें उन्होंने 10 रन बनाए थे।

सचिन वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक मारने वाले पहले खिलाड़ी थे और अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में उनके नाम 100 शतकों का रिकॉर्ड है जो आज तक कोई नहीं तोड़ सका है। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 51 और वनडे में 49 शतक ठोके हैं।