Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Virat can break Sachin record of 100 centuries - Sabguru News
होम Sports Cricket सचिन के 100 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं विराट : ब्रेट ली

सचिन के 100 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं विराट : ब्रेट ली

0
सचिन के 100 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं विराट : ब्रेट ली
Virat can break Sachin record of 100 centuries
Virat can break Sachin record of 100 centuries
Virat can break Sachin record of 100 centuries

मुंबई। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ब्रेट ली का मानना है कि भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली लीजेंड सचिन तेंदुलकर के 100 अंतर्राष्ट्रीय शतकों का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

ली ने शनिवार को क्रिकेट कनेक्टेड कार्यक्रम में कहा, मेरा मानना है कि विराट के पास सचिन को पीछे छोड़ने के लिए वो सभी तीन खूबियां है जो चाहिए। लेकिन जब हम सचिन की बात करते है तो क्रिकेट के भगवान को पीछे छोड़ना आसान नहीं होगा और हमें इंतजार करना होगा।

सचिन ने वनडे में 49 शतक बनाये थे जबकि विराट के 248 मैचों से 43 शतक हैं। सचिन के टेस्ट में 51 शतक हैं और विराट के 86 मैचों से 27 शतक हैं। कुल मिला कर विराट के अबतक 70 अंतराष्ट्रीय शतक है और वह सचिन के रिकॉर्ड की बराबरी करने से 30 शतक पीछे है।

पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा कि विराट अगर सात-आठ साल और क्रिकेट खेलते है तो वह सचिन का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। उन्होंने कहा, विराट की बल्लेबाज के तौर प्रतिभा अद्भुत है,उनके पास जबरदस्त फिटनेस हैऔर उनकी मानसिक शक्ति बेहद मजबूत है। उनके पास विदेशों में मुश्किल मुकाबलों को खेलने की क्षमता है।

ब्रेट ली ने कहा, विराट के पास सचिन को पीछे छोड़ने के लिए सभी तीनों गुण मौजूद हैं। लेकिन हम सचिन जैसे महान खिलाड़ी की बात कर रहे हैं और कोई भगवान से कैसे आगे निकल सकता है। इसलिए हमें सिर्फ इन्तजार करना होगा।

उन्होंने कहा, हम अविश्सनीय आंकड़ों की बात कर रहे हैं और अगर विराट सात-आठ साल इसी तरह से क्रिकेट खेलते हैं तो संभव है कि वह बड़े आराम से सचिन का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।