Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
राजस्थान में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2083 पहुंची, दो की मौत - Sabguru News
होम Rajasthan Ajmer राजस्थान में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2083 पहुंची, दो की मौत

राजस्थान में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2083 पहुंची, दो की मौत

0
राजस्थान में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2083 पहुंची, दो की मौत

जयपुर। राजस्थान में 49 नए कोरोना संक्रमित मरीज सामने आने से इसकी संख्या बढकर शनिवार को 2083 होे गई तथा दो लोगों की मौत हो गई है।

चिकित्सा विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार राजघानी जयपुर में पन्द्रह, जोधपुर में दस, अजमेर में छह, झालावाड में पांच, कोटा में पांच, धौलपुर में दो, भरतपुर दो, झुंझुनूं तथा डूूंगरपुर में एक-एक नया कोरोना पाॅजिटिव मामला सामने आया हैं।

इस बीच जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल में भर्ती एक 65 वर्षीय महिला एवं कोटा में 32 वर्षीय युवक की मौत हो गई। इसके साथ ही इस राज्य में इस जानलेवा विषाणु से मरने वालो की संख्या 34 हो गई है।

विभाग के अनुसार अब तक 78 हजार 993 सैंपल लिए जिसमें से 2083 पाॅजिटिव, 71 हजार 806 नेगेटिव तथा पांच हजार 104 की रिपोर्ट आनी बाकी हैं।

निम्बाहेड़ा में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद कर्फ्यू लगाया

चित्तौड़गढ़ जिले के निम्बाहेड़ा में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद वहां कर्फ्यू लगा दिया गया है। कलेक्टर चेतन देवड़ा ने निम्बाहेड़ा नगर की घनी बस्ती के निवासी में कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने की पुष्टि करते हुए सम्पूर्ण नगर पालिका सीमा क्षेत्र में कर्फ्यू लगाने की घोषणा कर दी है।

जानकारी के अनुसार पीड़ित पिछले एक पखवाड़े से खांसी जुकाम से पीड़ित होकर निम्बाहेड़ा के ही एक निजी चिकित्सक से उपचार करवा रहा था दो दिन पूर्व तबियत बिगड़ने पर उसे जिला अस्पताल लाया गया जहां पर आज उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन सकते में आ गया।

उक्त चिकित्सक के क्लिनिक में प्रतिदिन दर्जनों मरीज आ रहे थे वही उक्त कोरोना पीडित से मिलने उसके घर रोजाना परिचित आ रहे थे, यह पिछले तीन माह से कहीं गया भी नहीं था।
पुलिस निजी चिकित्सक एवं पीडित के सम्पर्क में आने वालों की जानकारी एकत्र करने में लग गई है।

ये भी पढें
रेस्तरां और सैलून भी छूट के दायरे में नहीं : गृह मंत्रालय
अजमेर में नए कोरोना पोजिटिव आने के बाद 500 और पुलिस जवान तैनात
अजमेर : घंटों सडक पर पडा रहा शव, तपती सडक पर उखड गई सांसें