Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
गुजरात कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं अजमेर दरगाह के ट्रस्टी का कोरोना से निधन - Sabguru News
होम Gujarat Ahmedabad गुजरात कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं अजमेर दरगाह के ट्रस्टी का कोरोना से निधन

गुजरात कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं अजमेर दरगाह के ट्रस्टी का कोरोना से निधन

0
गुजरात कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं अजमेर दरगाह के ट्रस्टी का कोरोना से निधन

अजमेर/अहमदाबाद। गुजरात में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तथा पार्टी के पूर्व प्रदेश प्रवक्ता और अहमदाबाद महानगरपालिका के कार्पोरेटर बदरूद्दीन शेख का कोरोना संक्रमण के चलते बीती रात निधन हो गया। वह 68 वर्ष के थे। वह अजमेर की विश्वविख्यात ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती साहब दरगाह की देखरेख की सरकारी समिति के भी ट्रस्टी थे।

पार्टी के प्रवक्ता मनीष दोषी ने सोमवार को बताया कि बेहरामपुरा क्षेत्र के कांग्रेस कार्पोरेटर शेख दो सप्ताह से अधिक समय से यहां एसवीपी अस्पताल में भर्ती थे और काफी समय से जीवनरक्षक प्रणाली यानी वेंटिलेटर पर थे। कल रात उन्होंने अंतिम सांस ली। उन्हें मधुमेह की भी बीमारी थी। उनकी पत्नी भी कोरोना से संक्रमित पाई गई थीं और अब भी अस्पताल में हैं।

कोरोना संक्रमण से सर्वाधिक प्रभावित अहमदाबाद के पुराने इलाकों में मरीजों की देखभाल के दौरान वह भी संक्रमित हो गए थे। उनकी पत्नी क्वारंटीन में है। उनकी एक पुत्री भी हैं।

13 सितंबर 1954 को जन्मे शेख सत्तर के दशक में गुजरात विश्वविद्यालय के सेनेट सदस्य रहे थे। वह 1985 से 1990 तक गुजरात प्रदेश युवा कांग्रेस के महासचिव रहे थे। 2000 से 2003 तक वह यहां महानगरपालिका की स्थायी समिति के चेयरमैन तथा 2010 में विपक्ष के नेता भी रहे थे। वह प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता भी रहे थे।

उनके निधन पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमित चावड़ा, विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता परेश धानाणी समेत कई लोगों ने शोक प्रकट किया है। ज्ञातव्य है कि गुजरात में कल शाम तक कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 3300 को पार कर गई थी। इनमें से 2000 से अधिक अकेले अहमदाबाद में है। राज्य भर में 150 से अधिक मौतें हुई हैं जिनमें से 100 से अधिक अहमदाबाद शहर में हुई हैं।