Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
अजमेर में एक और कोरोना संक्रमित, शहर में बढा कर्फ्यू का दायरा - Sabguru News
होम Rajasthan Ajmer अजमेर में एक और कोरोना संक्रमित, शहर में बढा कर्फ्यू का दायरा

अजमेर में एक और कोरोना संक्रमित, शहर में बढा कर्फ्यू का दायरा

0
अजमेर में एक और कोरोना संक्रमित, शहर में बढा कर्फ्यू का दायरा

क्लॉक टावर, रामगंज एवं अलवर गेट थाना क्षेत्र के नए इलाके किए शामिल
अजमेर। कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए किए जा रहे प्रयासों के तहत मलूसर बावडी क्षेत्र में कोरोना वायरस संक्रमित व्यक्ति पाए जाने पर जिला मजिस्ट्रेट विश्वमोहन शर्मा ने अजमेर शहर में कर्फ्यू एवं जीरो मोबिलिटी क्षेत्र का दायरा बढाने के निर्देश दिए हैं। इसके तहत पुलिस थाना क्लॉक टावर, रामगंज एवं अलवर गेट के नए क्षेत्रों को भी शामिल कर लिया गया है।

अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट शहर विशाल दवे ने बताया कि मलूसर बावडी क्षेत्र में नया संक्रमित व्यक्ति मिलने पर यह निर्णय लिया गया है। भारतीय दण्ड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 के अन्तर्गत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए, मानव जीवन एवं स्वास्थ्य एवं सुरक्षा के खतरे को मध्यनजर रखते हुए, पूर्व में जारी निषेधाज्ञा में वर्णित क्षेत्र के साथ ही नए क्षेत्राें में भी कफ्र्यू लगाया गया है।

उन्होंने बताया कि अब कर्फ्यू क्षेत्र में पुलिस थाना क्लॉक टावर क्षेत्र में अन्धेरी पुलिया से सड़क के दोनों तरफ की बस्ती, पटेल नगर माली मोहल्ला को सम्मिलित कर चूना भट्टा तिराहे तक चूना भट्टा तिराहे से रेलवे स्टेशन तोपदड़ा क्रॉसिंग, कचहरी रोड़ की रेलवे स्टेशन की तरफ की दुकानें, गांधी भवन चौराहा होकर स्टेशन रोड़ की दुकानें व रेलवे स्टेशन को सम्मिलित कर मार्टिन्डल ब्रिज तक का क्षेत्र, माटिन्डल ब्रिज से रेलवे स्टेशन की तरफ का बाएं व दाएं तरफ का क्षेत्र, वहां से ब्यावर रोड़ पर राजकीय महाविद्यालय हजारी बाग रेलवे क्वार्टर को सम्मिलित कर, पहाड़गंज, राजेन्द्र स्कूल, जटिया कॉलोनी, खटीक बस्ती को लेकर वापस राजेन्द्र स्कूल सीता गौशाला को सम्मिलित कर रेलवे क्वार्टर व सेन्ट एन्सलम्स स्कूल को लेकर जीसीए चौराहे तक के अन्दर का समस्त क्षेत्र सम्मिलित होगा।

इसी तरह पुलिस थाना रामगंज क्षेत्र में ब्यावर रोड़ पर हजारी बाग रेलवे क्वार्टर के आगे रेलवे हॉस्पिटल, ऑल सेन्ट स्कूल से रेलवे क्वार्टर्स को सम्मिलित कर भगवानगंज रोड़, रामबाग चौराहा वहां से रामबाग बस्ती, सांसी बस्ती, पृथ्वीराज नगर, भगवानगंज, फरीदाबाद कॉलोनी, एनयूएलएम के क्वार्टर, चांदमारी, गूर्जर बस्ती, जनता कॉलोनी, पहाड़गंज शमशान, हरिजन बस्ती, भगवानगंज रोड़, ईसाई मोहल्ला, रेलवे हॉस्पिटल ब्यावर रोड़ के मध्य का सम्पूर्ण क्षेत्र सम्मिलित होगा।

इसी तरह पुलिस थाना अलवर गेट क्षेत्र में श्रीनगर रोड़ से पाल बीछला, चर्च रोड़ की तरफ चलते हुए अन्धेरी पुलिया तक स्टेशन की तरफ की बस्ती को जीरो मोबिलिटी क्षेत्र घोषित किया गया है। इन इलाकों में किसी भी तरह का आवागमन पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा।

अजमेर के नए कर्फ्यू क्षेत्रों में भी होगी डोर-टू-डोर सप्लाई

कोरोना महामारी के कारण अजमेर क्षेत्र के रामगंज एवं अलवर गेट थाना क्षेत्रों के आंशिक कर्फ्यूग्रस्त भागों में आवश्यक किराना सामग्री डोर-टू-डोर सप्लाई होगी। इसके लिए रसद विभाग ने नए चल दुकानदारों को अधिकृत किया है।

कलक्टर विश्वमोहन शर्मा ने बताया कि नए कर्फ्यू प्रभावित क्षेत्रों में खाद्य सामग्री, दैनिक उपयोग की आवश्यक किराना सामग्री डोर-टू-डोर उपलब्ध करवाने के लिए नए चल दुकानदारों को क्षेत्र आवंटित किए हैं। यह चल दुकानदार अपने वाहन पर निर्धारित मूल्य सूची प्रदर्शित रखेंगे। इनके द्वारा सुबह 9 बजे से शाम 7 बजे तक सामग्री वितरित की जाएगी। इस दौरान ये कोरोना महामारी से संबंधित दिशा-निर्देशों तथा सोशल डिस्टेंसिंग की कडाई से पालना करेंगे।

उन्होंने बताया कि अलवर गेट थाना के पालबीसला क्षेत्र के लिए पूनम चन्द (9057243219), रामगंज थाना क्षेत्र के भगवान गंज, पहाड़गंज के लिए परमेश्वर खीची (9929233074), साधुबस्ती, भगवानगंज, रामबाग के लिए राजकुमार मौर्य (9929533354), राजेन्द्र स्कूल, रेलवे क्वाटर के लिए सुरेश शर्मा (7737750367) तथा भगवान गंज के लिए हर्ष लवानिया (9887904364) को सामग्री वितरण के लिए अधिकृत किया गया है।

पटेल मैदान सब्जी मण्डी में मंगलवार सुबह से शुरू होगा कामकाज

फल एवं सब्जी मण्डी अजमेर प्रशासन द्वारा पटेल मैदान में आगरा गेट सब्जी मण्डी को शिफ्ट करने का कार्य पूर्ण कर लिया गया है। मंगलवार सुबह से मण्डी में सब्जी व फल के खरीद व बेचान का कार्य शुरू हो जाएगा।

फल व सब्जी मण्डी सचिव मदनलाल सैनी ने बताया कि पटेल मैदान में सभी तैयारियां कर ली गई है। यहां व्यापारियों के लिए मार्किंग, टेन्ट व अन्य आवश्यकताओं की पूर्ति की जा रही है। मंगलवार सुबह से यहां व्यापार सुचारू हो जाएगा। आगरा गेट सब्जी मण्डी के आढ़तिये, व्यापारी, किसान व रिटेलर दुकानदार यहां आ सकेंगे। सब्जी मण्डी में सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क एवं सैनेटाइजेशन का विशेष ध्यान रखा जाएगा।

ये भी पढें
राजस्थान में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2262 पहुंची, 9 की मौत
अजमेर : घर में मिला तंबाकू उत्पादों का जखीरा, एक अरेस्ट
चित्तौड़गढ़ : 6 नए पॉजिटिव के बाद निम्बाहेड़ा कोरोना का नया सेंटर बना