Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
सूरत में लाॅकडाउन का उल्लंघन रोकने पर भीड़ का पुलिस पर पथराव - Sabguru News
होम Breaking सूरत में लाॅकडाउन का उल्लंघन रोकने पर भीड़ का पुलिस पर पथराव

सूरत में लाॅकडाउन का उल्लंघन रोकने पर भीड़ का पुलिस पर पथराव

0
सूरत में लाॅकडाउन का उल्लंघन रोकने पर भीड़ का पुलिस पर पथराव

सूरत। गुजरात के सूरत शहर के डिंडोली क्षेत्र में लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे कुछ लोगों के खिलाफ कार्रवाई से भड़के स्थानीय लोगों ने पुलिस पर पथराव किया।

पुलिस ने बताया कि ठाकोरनगर में लॉकडाउन के नियमों का पालन किए बगैर बाहर निकले लोगों के खिलाफ जब कार्रवाई की जा रही थी तभी स्थानीय लोग भड़क उठे और पथराव किया। इस दौरान दो पुलिसकर्मी घायल भी हुए और वाहन को भी क्षति पहुंची।

स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि बाहर सब्जी लेने गए लोगों को पुलिस ने पीटा जिससे लोग नाराज हो गए। करीब एक घंटे बाद स्थिति नियंत्रित हो सकी।


निर्माणाधीन हीरा बुर्स में फिर प्रवासी मजदूरों ने किया हंगामा

देश दुनिया में हीरानगरी के रूप में विख्यात गुजरात के दक्षिणी शहर सूरत में आज उग्र प्रवासी मजदूरों ने वहां के निर्माणाधीन डायमंड बुर्स (हीरा कारोबार तथा निर्यात को प्रोत्साहन देने के लिए स्थापित विशेष हीरा कारोबार क्षेत्र) में हंगामा और तोड़फोड़ की।

पुलिस ने बताया कि खजोड़ स्थित एशिया के सबसे विशाल हीरा बुर्स में निर्माण कार्य से जुड़े प्रवासी मजदूरों ने उग्र प्रदर्शन किया और इसके सुरक्षा केबिन और वहां के कुछ वाहनों आदि में तोड़फोड़ की। हालांकि बाद में स्थिति को नियंत्रित कर लिया गया।

इस बीच, एक मजदूर ने बताया कि वे लोग लाॅकडाउन में बिना काम के बैठे हैं और उन्हें उनके घर भी नहीं जाने दिया जा रहा जबकि आज महाराष्ट्र से 200 अन्य मजदूरों को काम के लिए लाया गया था। इसको लेकर उन्हें काफी बुरा लगा। प्रबंधन और उन्हें काम देने वाले ठेकेदार फर्म से उनलोगों ने उन्हें घर वापस भेजने की मांग की है।

ज्ञातव्य है कि 35 एकड़ से अधिक क्षेत्र में निर्माणाधीन इस बुर्स के निमार्ण कार्य में लगभग 4000 प्रवासी मजदूरों को लगाया गया था पर फिलहाल लॉकडाउन के मद्देनजर उनका काम बंद था। गत 10 अप्रैल को कथित तौर पर भोजन नहीं मिलने का आरोप लगाते हुए भी इन मजदूरों ने हंगामा किया था। वे लगातार उन्हें घर वापस भेजे जाने की मांग कर रहे हैं।

सूरत से बाड़मेर आ रहे परिवार की कार पलटी महिला की मौत

बाडमेर। राजस्थान के बाडमेर जिले में आज एक कार पलटने से एक महिला की मौत हो गई तथा चार अन्य घायल हो गए। पुलिस के अनुसार बाडमेर जिले के सनावडा गांव के मूल निवासी भरत मांगीलाल धारीवाल सूरत में व्यवसाय करते हैं। लाॅकडाउन में मिली छुट के बाद वह अपने परिवार सहित कार में बाडमेर आ रहे थे कि अपने गांव सनावडा से पाच किलोमीटर दूर कार पलट गई।

हादसे में भरत की पत्नी सीमा की मौके पर ही मौत हो गई तथा भरत सहित चार अन्य घायल हो गए। दुर्घटना में घायलों को उपचार के लिए बाडमेर के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढें
राजस्थान में कोरोना वायरस से मरने वालों का आंकड़ा 51 पहुंचा
नीति आयोग में निदेशक स्तर का अधिकारी कोरोना संक्रमित, इमारत सील
बुलंदशहर : मंदिर में सो रहे दो साधुओं की निर्मम हत्या से हड़कंप
सास और ससुर की हत्यारोपी बहू ने तिहाड़ जेल में की खुदकुशी