Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
राजस्थान में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2364 पहुंची, एक मौत - Sabguru News
होम Rajasthan Ajmer राजस्थान में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2364 पहुंची, एक मौत

राजस्थान में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2364 पहुंची, एक मौत

0
राजस्थान में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2364 पहुंची, एक मौत

जयपुर। राजस्थान में 102 नए कोरोना संक्रमित मरीज सामने आने के बाद यह संख्या बढकर मंगलवार को 2364 हो गई तथा एक बुजुर्ग की मौत हो गई है।

चिकित्सा विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार राज्य की राजधानी जयपुर में 26, जोधपुर में 25, अजमेर में 11, कोटा में 24, टोंक में आठ, धौलपुर में चार तथा उदयपुर, बांसवाडा, नागौर व सीकर में एक नया कोरोना संक्रमित मरीज सामने आया है।

विभाग के अनुसार जोधपर में बाम्बा मोहल्ला निवासी आज एक 70 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई। विभाग के अनुसार इस जानलेवा विषाणु से राज्य में अब तक 52 लोगों की जान जा चुकी है।

विभाग के अनुसार अब तक 92 हजार 506 सैंपल लिए जिसमें से 2364 पाॅजिटिव 85 हजार 834 नेगेटिव तथा चार हजार 337 की रिपोर्ट आनी बाकी हैं।

जयपुर में 90 साल के बुजुर्ग ने दी कोरोना को मात

राजस्थान में सबसे उम्रदराज नब्बे वर्षीय बुजुर्ग ने कोरोना वायरस को मात दी हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार राजधानी जयपुर के धुलेश्वर गार्डन निवासी बुजुर्ग भवानी शंकर शर्मा के स्वस्थ होने पर आज उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। इस अवसर पर अस्पताल के डॉक्टरों, नर्सिंगकर्मियों ने बुजुर्ग का हौसला अफजाई की और उन्हें फुलों के गुलदस्ते भेंट किए।

शर्मा को गत 12 अप्रैल को यहां अस्पताल में भर्ती किया गया तथा कोरोना की जांच के लिए उनका सैम्पल लिया गया और जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद इनका उपचार शुरू किया गया। उन्हें किडनी की बीमारी भी थी।

इलाज के दौरान उनके स्वास्थ्य में सुधार आने लगा और उनकी फ़िर 25 अप्रैल को कोरोना जांच कराई जो नकारात्मक मिली। इससे बुजुर्ग का भी कोरोना से लड़ने में हौंसला बढ गया और उनकी 27 अप्रैल को दूसरी जांच कराई गई और वह भी नकारात्मक मिली।

इसके बाद शर्मा को मंगलवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई उन्हें घर में क्वारेंटाइन कर दिया गया। प्रदेश का पहला मामला है कि सबसे उम्रदराज व्यक्ति ने कोरोना को मात दी हैं। इससे कोरोना का इलाज कर रहे चिकित्सकों एवं अन्य बुजुर्ग कोरोना मरीजों का हौंसला भी बढ़ा है।

कोरोना यौद्धाओं की कड़ी मेहनत से मरीजों की रिकवरी दर बेहतर : गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि चिकित्सकों, स्वास्थ्य और स्वच्छता कर्मचारियों की कड़ी मेहनत, समर्पण और प्रतिबद्धता के कारण प्रदेश में देश के मुकाबले रोगियों की रिकवरी दर अच्छी है।

गहलोत ने आज सोशल मीडिया पर कहा कि राजस्थान में देश में कोविड-19 रोगियों की रिकवरी दर बेहतर है। यह सब हमारे डॉक्टरों, स्वास्थ्य कर्मचारियों और स्वच्छता कर्मचारियों की कड़ी मेहनत, समर्पण और प्रतिबद्धता के कारण है। उन्होंने कहा कि उनकी इच्छा और प्रार्थना है कि देश में सभी रोगी ठीक हों और अच्छा स्वास्थ्य प्राप्त करें।

उल्लेखनीय है कि राजस्थान में कोरोना के मरीज देश के मुकाबले ज्यादा तेजी से ठीक हो रहे हैं देश में उनकी ठीक होने की दर 32.89 प्रतिशत है। देश में 6817 मरीज ठीक हुए जिनमें प्रदेश के 744 मरीज शामिल हैं। देश में यह दर 23.4 प्रतिशत है।

यह भी पढें
राजस्थान में कोरोना वायरस से मरने वालों का आंकड़ा 51 पहुंचा
नीति आयोग में निदेशक स्तर का अधिकारी कोरोना संक्रमित, इमारत सील
बुलंदशहर : मंदिर में सो रहे दो साधुओं की निर्मम हत्या से हड़कंप
सास और ससुर की हत्यारोपी बहू ने तिहाड़ जेल में की खुदकुशी