Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
अपनी पत्नी सुतापा के लिए जीना चाहते थे इरफान खान - Sabguru News
होम Entertainment Bollywood अपनी पत्नी सुतापा के लिए जीना चाहते थे इरफान खान

अपनी पत्नी सुतापा के लिए जीना चाहते थे इरफान खान

0
अपनी पत्नी सुतापा के लिए जीना चाहते थे इरफान खान

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान अपनी पत्नी सुतापा सिकदर से बेहद प्यार करते थे और उनके लिए जीना चाहते थे।

इरफान जब नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (एनएसडी) में पढ़ाई कर रहे थे तभी उनके वालिद का इंतकाल हो गया। ऐसे में इरफान को घर से मिलने वाली आर्थिक सहायता बंद हो गई। जब इरफान के पास खाने के लाले पड़ गए, तब उनकी एक सहपाठी सुतापा सिकदर ने भी उनकी काफी मदद की थी। वह टिफिन लाती और इरफान को खिलाती। धीरे-धीरे एनएसडी की पढ़ाई पूरी हो गई।

इसके बाद गोविंद निहलानी ने इरफान को मुंबई बुला लिया। मुंबई आकर इरफान मरीन लाइन्स में एक पीजी में रहने लगे। वहां से अपने कमरे की फोटो क्लिक कर वह दिल्ली वाली सुतापा को भेजा करते थे। धीरे-धीरे उन्हें महसूस हुआ कि वे दोनों एक-दूसरे को पसंद करने लगे हैं।

सुतापा, इरफान खान के संपर्क में बनी रही। उसने हर संघर्ष में इरफान का साथ दिया। कुछ दिनों में इरफान को टीवी में काम मिलना शुरू हुआ लेकिन उससे इरफान को कोई वैसी खास पहचान नहीं मिली, न ही आर्थिक तौर पर उनकी हालत सुधरी नहीं।

एक दौर आया, जब सिनेमा की दुनिया में इरफान और उनकी सहपाठी को बराबर के काम मिलने लगे। तभी इरफान की सहपाठी ने फैसला किया कि अब वे लोग शादी करेंगे। यह लड़की थी सुतापा सिकंदर। वर्ष 1995 में दोनों ने शादी कर ली।

इरफान की जिंदगी वर्ष 2018 से काफी उथल-पुथल चल रही थी। इरफान खान न्यूरो इंडोक्राइन ट्यूमर नामक बीमारी से पीड़ित थे। इस बीमारी से जंग जीतने में उनकी पत्नी सुतापा सिकदर ने उनका हर मोड़ पर साथ दिया था।

इरफान खान अपनी पत्नी सुतापा सिकदर से बेहद प्यार करते थे। अपनी आखिरी फिल्म अंग्रेजी मीडियम की रिलीज के दौरान इरफान खान ने पत्नी सुतापा के लिए अपने प्यार का इजहार करते हुए कहा था कि अगर मुझे जीने का मौका मिलता है, मैं सुतापा के लिए जीना चाहूंगा।

इरफान ने कहा कि जब मेरा विदेश में इलाज चल रहा था सुतापा मेरी बहुत देखभाल करती थी। यदि मुझे जीने का मौका मिलता है तो मैं सुतापा के लिए जीना चाहूंगा। सुतापा मेरे लिए जीने की वजह है। जब इरफान विदेश में अपना इलाज कर रहे थे तब उनकी पत्नी हर पल उनके साथ मौजूद रहती थीं।

यह भी पढें
इरफान खान का फैंस के नाम आखिरी संदेश ‘और हां, मेरा इंतजार करना…’
अम्मा मुझे लेने आई है कह कर फिर कुछ नहीं बोले इरफान खान
जीवनी : जयपुर में जन्मे इरफान खान ने मुंबई में खुद गढा अपना मुकद्दर
इरफान खान जिंदगी से मौत तक की पूरी कहानी
महान बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान नहीं रहे