Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
लखनऊ, वाराणसी में वायुसेना के हेलीकॉप्टर ने कोरोना वारियर्स पर बरसाए फूल - Sabguru News
होम Breaking लखनऊ, वाराणसी में वायुसेना के हेलीकॉप्टर ने कोरोना वारियर्स पर बरसाए फूल

लखनऊ, वाराणसी में वायुसेना के हेलीकॉप्टर ने कोरोना वारियर्स पर बरसाए फूल

0
लखनऊ, वाराणसी में वायुसेना के हेलीकॉप्टर ने कोरोना वारियर्स पर बरसाए फूल

लखनऊ। देश में कोरोना संक्रमण के खिलाफ जंग में अग्रिम मोर्चे पर डटे चिकित्सकों, स्वास्थ्यकर्मियों और पुलिस कर्मियों का अभिनंदन और उत्साहवर्धन करने के लिए वायुसेना के हेलीकाप्टर ने यहां किंग जार्ज मेडिकल यूनीवर्सिटी (केजीएमयू) पर फूल बरसाए।

देश के अलग अलग शहरों में तय कार्यक्रम के अनुसार वायुसेना के हेलीकाप्टरों और विमानों ने कोरोना वारियर्स पर पुष्प वर्षा कर उनका हौसला बढ़ाया। इस क्रम में सुबह सवा दस बजे एयरफोर्स के हेलीकाप्टर ने बेहद कम ऊंचाई से उड़ान भरते हुए केजीएमयू की इमारत पर फूल बरसाए। इस मौके पर परिसर में एकत्र चिकित्सकों और मेडिकल स्टाफ ने भारत माता की जय और वंदेमातरम के नारे लगाए।

एयरफोर्स के हेलीकाप्टर ने 1022 बजे संजय गांधी स्नानकोत्तर आर्युविज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई) के ऊपर से गुजरते हुए फूल बरसाए। सवा दस बजे ही वाराणसी में बीएचयू ट्रामा सेंटर और दीनदयाल अस्पताल पर वायुसेना के हेलीकाप्टर फूल बरसा कर चिकित्सकों और स्वास्थ्य कर्मियों का अभिनंदन किया गया।

वाराणसी के ‘काेरोना योद्धाओं’ पर सेना ने बरसाए फूल

कोरोना वायरस से लोगों को बचाने की जंग लड़ रहे स्वास्थ्य कर्मियों की हौसला आफजायी के लिए रविवार को वायु सेना ने यहां काशी हिंदू विश्व विद्यालय (बीएचयू) एवं पंडित दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल की इमारतों पर हेलीकॉप्टर से फूल बरसाए।

अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि ‘कोरोना योद्धाओं’ के सम्मान में पूर्वाह्न करीब साढ़े दस बजे अस्पतालों पर फूलों की बारिश की गईं। वायु सेना के हेलीकॉप्टर ने अस्पतालों की ईमारतों के ऊपर बेहद कम ऊंचाई से उड़ान भरते हुए गुलाब के फूलों की पंखुड़ियां बरसाकर चिकित्सा कर्मियों का अभिनंदन किया।

उत्साहित चिकित्सकों समेत बहुत से स्वास्थ्यकर्मी अस्पताल परिसर में इमारतों से बाहर खड़े होकर हाथ हिराकर अभिनंदन स्वीकार किया। कई लोग अस्पताल की ऊपरी मंजिलों पर खड़े पुष्प वर्षा का नजारा देख उत्साहित नजर आए।

उन्होंने ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाकर कोरोना से लड़ने के लिए अपनी एकजुटता प्रकट की। बीएचयू में कई स्वास्थ्य कर्मी अस्पताल की छतों पर खड़े होकर पुष्प वर्षा के नजारे को देखते नजर आए तो कई अपने मोबाइल फोन में इस अद्भूत दृश्य को कैद करने में व्यस्त नजर आये। स्वास्थ्य कर्मियों ने हाथ हिलाकर वायु सेना का अभिनंदन स्वीकार किया। बताया जाता है कि कई कुंतल फूलों की बारिश की गई।

सूत्रों ने बताया कि पुष्प वर्षा के दौरान अस्पताल के आसपास के इलाकों में रहने वाले बहुत से लोग अपने-अपने मकान की छतों पर खड़े होकर ‘वंदे मातरम’, ‘भारत माता की जय’ और ‘मोदी-मोदी’ के जयकारे एवं नारे लगाये तथा हेलीकॉप्टर की ओर देखते हुए वायु सेना को सलाम करते नजर आए।

यह भी पढें

‘किसी के घर पहुंचा रहे खजूर, कोई अन्न के दाने को मोहताज’
लॉकडाउन के तीसरे पड़ाव में बनाए गए बंदिशों और रियायतों के ‘तीन जोन’
तीसरा लॉकडाउन चुपचाप शुरू करने का कारण बताएं मोदी : कांग्रेस
मनरेगा मजदूरों को बिना काम घर बैठे मिलना चाहिए वेतन : अशोक गहलोत
दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष के खिलाफ राजद्रोह का केस दर्ज
तबलीगी जमात के पक्ष में ट्वीट पर IAS मोहम्मद मोहसिन को नोटिस
देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 38 हजार के करीब,1223 की मौत
देश के पांच राज्यों में कोरोना से 81 फीसदी मौतें, संक्रमण के मामले 67 प्रतिशत
बिहार में मिले नौ और कोरोना पॉजिटि, संक्रमितों की संख्या बढ़कर 475
हरियाणा में कोरोना के 12 नये मामले, कुल संख्या 369 हुई, चार की मौत