Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
इस वर्ष के आखिर तक कोरोना वैक्सीन विकसित कर ली जाएगी : ट्रंप - Sabguru News
होम World Europe/America इस वर्ष के आखिर तक कोरोना वैक्सीन विकसित कर ली जाएगी : ट्रंप

इस वर्ष के आखिर तक कोरोना वैक्सीन विकसित कर ली जाएगी : ट्रंप

0
इस वर्ष के आखिर तक कोरोना वैक्सीन विकसित कर ली जाएगी : ट्रंप

वाशिंगटन। अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि देश में इस वर्ष के आखिर तक कोरोना वैक्सीन विकसित कर ली जाएगी।

ट्रंप ने रविवार को फॉक्स न्यूज वर्चुअल टाउन हॉल में बैठक में कहा कि मुझे लगता है कि हमारे पास साल के अंत तक एक वैक्सीन होगी। उन्होंने मॉडरेटर्स ब्रेट बैयर और मार्था मैक्लम को बताया कि हमारे पास जल्द ही एक टीका होगा।

अप्रैल के आखिर में संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने इस बात पर जोर दिया था कि कोरोना वायरस के लिए टीका विकसित होने पर दुनिया भर में प्रत्येक व्यक्ति के लिए सार्वभौमिक और उपलब्ध होना चाहिए।

जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के कोरोनावायरस रिसोर्स सेंटर के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार दुनिया भर में कोरोना वायरस के 3.5 लाख से अधिक मामले है और वैश्विक मौत का आंकड़ा 247100 से अधिक है। और 10 लाख से अधिक लोग ठीक हो चुके हैं।

अमरीका में इस बीमारी के सबसे अधिक 1156900 मामले सामने आए है और 67450 लोगों की मौत हो चुकी है। इंग्लैंड में ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय ने पिछले महीने अपनी कोरोना वैक्सीन का परीक्षण शुरु किया।

रशियन वायरोलॉजी रिसर्च सेंटर वेकेटर के प्रमुख रिनैट मासिओकोव ने अप्रैल की शुरुआत में कहा कि रूस में कोरोना वायरस वैक्सीन ​​परीक्षणों का पहला चरण जून में शुरू होगा।