Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
सूरत में श्रमिक विशेष ट्रेन को झंडी दिखाने पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष को पुलिस ने पकडा - Sabguru News
होम Gujarat सूरत में श्रमिक विशेष ट्रेन को झंडी दिखाने पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष को पुलिस ने पकडा

सूरत में श्रमिक विशेष ट्रेन को झंडी दिखाने पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष को पुलिस ने पकडा

0
सूरत में श्रमिक विशेष ट्रेन को झंडी दिखाने पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष को पुलिस ने पकडा

सूरत। गुजरात के सूरत में आज पुलिस ने कांग्रेस के स्थानीय अध्यक्ष बाबूभाई रायका को रेलवे स्टेशन से उस समय हिरासत में ले लिया जब वह वहां से उत्तर प्रदेश जा रही एक श्रमिक विशेष ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के लिए अपने समर्थकों के साथ पहुंचे थे।

पुलिस ने बताया कि कोराेना के लॉकडाउन के बीच बिना इजाजत रेलवे स्टेशन पर भीड़ लेकर आने के आरोप में उन्हें हिरासत में लिया गया है। उन्हें विधिवत गिरफ्तार भी किया जा सकता है।

ज्ञातव्य है सूरत में कांग्रेस के अध्यक्ष रायका तथा उनके समर्थकों की राजकीय रेलवे पुलिस के अधिकारियों से बहस भी हुई। उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस राजनीतिक भावना से काम कर रही है। इससे पहले सत्तारूढ़ भाजपा के सांसद सी आर पाटिल ने ऐसी एक ट्रेन को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया था तब उन पर क्यों कार्रवाई नहीं हुई।

उन्होंने कहा कि इस ट्रेन के श्रमिकों की यात्रा के लिए कांग्रेस ने नौ लाख रूपए का किराया दिया था। इसलिए वह मजदूरों का हौसला बढ़ाने के लिए हरी झंडी दिखा कर इसे रवाना करना चाहते थे और इसमें कुछ बुरा भी नहीं था।

ज्ञातव्य है कि दो मई से अब तक गुजरात से 80 से अधिक श्रमिक विशेष ट्रेनों में एक लाख से अधिक श्रमिक उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड और ओड़िशा जैसे राज्यों में भेजे गए हैं।

यह भी पढें

सिरोही में पहला कोरोना पॉजिटिव, कंट्रोल के लिए टेस्टिंग बढ़ाने की जरूरत
गुजरात-राजस्थान की सीमा पर वाहनों और पास धारकों का हुजूम फंसा