Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Cov samples of sirohi will send for diagnosis in pali medical collage - Sabguru News
होम Latest news अब यहां भी होगी सिरोही के कोविड-19 सैम्पलों की जांच

अब यहां भी होगी सिरोही के कोविड-19 सैम्पलों की जांच

0
अब यहां भी होगी सिरोही के कोविड-19  सैम्पलों की जांच
Corona update
चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा से सिरोही के सेम्पल पाली में जांच करवाने और अन्य मेडिकल फेसिलिटी के लिए बात करते विधायक संयम लोढ़ा
चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा से सिरोही के सेम्पल पाली में जांच करवाने और अन्य मेडिकल फेसिलिटी के लिए बात करते विधायक संयम लोढ़ा

सिरोही। राज्य के चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने चिकित्सा शिक्षा विभाग के शासन सचिव वैभव गेलरिया को दूरभाष पर निर्देश दिये कि सिरोही जिले के कोविड 19 सेम्पल की जांच सम्भाग मुख्यालय पर स्थित चिकित्सा महाविद्यालयों के साथ साथ मेडिकल कॉलेज पाली से भी करवाई जाए। विधायक संयम लोढा ने चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा से उनके जयपुर स्थित सरकारी निवास पर मुलाकात कर इस संबंध में आग्रह किया।

लोढा ने उन्हें बताया कि मेडिकल कॉलेज उदयपुर द्वारा अधिक दबाव होने के कारण सिरोही जिले के सैम्पल लिये नही जा रहे है और जोधपुर से जांच रिपोर्ट प्राप्त करने में तीन-तीन दिन लग रहे है। अतः इनके साथ ही पाली मेडिकल कॉलेज से भी कोविड 19 सेम्पल की जांच कराने की अनुमति प्रदान की जाए। लोढा ने पाली मेडिकल कॉलेज की क्षमता 250 से बढाकर 500 करने का भी चिकित्सा मंत्री से आग्रह किया।

चिकित्सा मंत्री ने लोढा को बताया कि अमेरिका से 4-4 हजार सेम्पल जांच करने की क्षमता की दो मशीने आयात की जा रही है जिसके बाद 1 जून से जयपुर एवं जोधपुर मेडिकल कॉलेज की जांच करने की क्षमता पर्याप्त हो जाएगी।
लोढा ने चिकित्सा मंत्री से आग्रह कि सिरोही विधानसभा क्षेत्र के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र जावाल, पाडीव, बरलूट, तंवरी, वेलांगरी, मेर मांडवाडा, अण्दौर, पोसालिया, कैलाशनगर एवं आल्पा में एक-एक चिकित्सक चिकित्सा अधिकारी का ही पद स्वीकृत है जो कि अपर्याप्त है। इन केन्द्रो से लगने वाले गांवो की जनसंख्या के आधार पर इन प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रो पर चिकित्सा अधिकारी के दो दो पद स्वीकृत किये जाये जिससे नागरिकों को बेहतर एवं त्वरित चिकित्सा सुविधा मिल सके।

लोढा ने चिकित्सा मंत्री से आग्रह किया कि हाल ही में एएनएम व नर्स ग्रेड 2 की सिरोही जिले में की गई नियुक्तियों से आमजन को राहत मिली है उसके लिए आपका हार्दिक आभार लेकिन अभी भी जिला चिकित्सा सिरोही में नर्स ग्रेड 2 के 12 व सिरोही ब्लॉक में 9 व शिवगंज ब्लॉक में 4 पद रिक्त है इसके साथ ही एएनएम के 44 व शिवगंज ब्लॉक में 27 पद रिक्त है अतः रिक्त पदों को भरा जाए। इसके साथ ही जिन कार्मिकों का पदस्थापन सिरोही जिले में किया गया है उनका स्थायी रूप से सिरोही जिले में लगाने के आदेश जारी किये जाए।

यह भी पढें
अजमेर में दो गर्भवती महिलाओं समेत 10 नए कोरोना पोजिटिव
अजमेर : अंतर्राज्यीय सीमाएं सील के बाद पास बनाने पर लगी रोक
‘सोशल डिस्टेंसिंग’ शब्द न बोलने की याचिका खारिज, जुर्माना लगा
सिरोही जिले में दूसरा पॉजिटिव केस डिटेक्ट, आबूरोड में कंटेन्मेंट जोन में कर्फ्यू की तैयारी
सिद्धार्थनगर : विधायक का गनर बच्ची से रेप के आरोप में अरेस्ट
इंटरनेशनल सिंगर्स को पछाड़कर नेहा कक्कड़ ने बनाया रिकॉर्ड
CBSE 10वीं और 12वीं बोर्ड के शेष पेपर एक से 15 जुलाई के बीच