Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
जरूरतमंद परिवारों को अब 15 दिन की मिलेगी सूखी राशन सामग्री - Sabguru News
होम Rajasthan Jaipur जरूरतमंद परिवारों को अब 15 दिन की मिलेगी सूखी राशन सामग्री

जरूरतमंद परिवारों को अब 15 दिन की मिलेगी सूखी राशन सामग्री

0
जरूरतमंद परिवारों को अब 15 दिन की मिलेगी सूखी राशन सामग्री

जयपुर। राजस्थान में कमजोर तबकों, निराश्रित एवं जरूरतमंद परिवारों को पन्द्रह दिन के लिए निशुल्क सूखा राशन सामग्री उपलब्ध कराई जाएगी।

खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री रमेश चन्द मीणा ने बताया कि इन परिवारों को सूखा राशन सामग्री उपलब्ध कराने के लिए कम अवधि में बार-बार व्यवस्था करनी पड़ती है, इससे इन परिवारों को भी समय पर राशन नहीं मिलने से परेशानी होती है। इसके मद्देनजर राज्य सरकार द्वारा अब 15 दिन के लिए 4 सदस्य प्रति परिवार के आधार पर एक साथ 15 किग्रा आटा या गेहूं, 1 लीटर खाद्य तेल, 1 किग्रा नमक, 2 किग्रा दाल एवं 2 किग्रा चावल की निःशुल्क सूखा राशन सामग्री उपलब्ध करवाई जाएगी।

मीणा ने बताया कि प्रदेश में लॉकडाउन अवधि के दौरान पहले जरूरतमंद परिवारों को कम समयावधि में बार-बार ड्राई राशन सामग्री उपलब्ध करानी पड़ती थी। अब इस समस्या से निजात दिलाने के लिए एक साथ 15 दिन के लिए सूखा राशन सामग्री देने का निर्णय लिया गया है।

उन्होंने बताया कि जिन परिवारों को वर्तमान में रोटेशन के आधार पर पूर्व में निर्धारित मात्रानुसार राशन सामग्री वितरित की जा चुकी है, उन्हें जरूरत के हिसाब से नवीन मात्रानुसार राशन सामग्री प्रदान की जा सकेगी।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश में मार्च में लॉकडाउन शुरू होने के साथ ही कमजोर तबकों, निराश्रित एवं जरूरतमंद परिवारों को 5 किग्रा आटा, आधा लीटर खाद्य तेल, आधा किग्रा नमक, एक किग्रा दाल एवं एक किग्रा चावल निःशुल्क ड्राई राशन सामग्री उपलब्ध कराने का निर्णय लिया गया था।