Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
ममता बनर्जी ने कोरोना से निपटने के लिए तैयार की तीन माह की योजना - Sabguru News
होम Headlines ममता बनर्जी ने कोरोना से निपटने के लिए तैयार की तीन माह की योजना

ममता बनर्जी ने कोरोना से निपटने के लिए तैयार की तीन माह की योजना

0
ममता बनर्जी ने कोरोना से निपटने के लिए तैयार की तीन माह की योजना

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण की चुनौती से निपटने के लिए तीन माह की एक योजना तैयार की है जिसके तहत रेड जोन वाले इलाकों को तीन हिस्साें में बांटा जाएगा।

बनर्जी ने राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करने के बाद मंगलवार को सचिवालय में एक संवाददाता सम्मेलन में इस योजना की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि हमें हाल-फिलहाल में कोविड-19 की समस्या से कोई राहत मिलेगी।

मौजूदा स्थिति से निपटने के लिए हमें तीन महीने की एक योजना की जरुरत है। इस योजना में रेड जोन वाले इलाकों को ए, बी और सी नाम वाले तीन क्षेत्रों में विभाजित किया जाएगा। गैर-कंटेनमेंट क्षेत्रों में 100 दिवसीय कार्य योजना शुरू करने के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि विनिर्माण, निर्माण और मत्स्य पालन जैसे कुछ क्षेत्रों में काम शुरू करने की छूट दी जाएगी। राज्य के प्रसिद्ध कुटीर उद्योगों को भी बढ़ावा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की ओर से राशन कार्ड धारकों को निशुल्क राशन दिया जा रहा है और यह अगले तीन महीनों तक जारी रहेगा।

उन्होंने हुगली जिले में गत सप्ताह हुए सांप्रदायिक झड़पों के लिए भारतीय जनता पार्टी के नेताओं को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि इसमें दोषी पाए गए लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

गौरतलब है कि बंगाल में कोरोना वायरस (कोविड-19) का संक्रमण तेजी से फैल रहा है और पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 110 नये मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या 2173 हो गयी है जबकि इस महामारी से अब तक 198 लोगों की मौत हो चुकी है।