Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
अमरीका में कोविड-19 से 87 हजार से अधिक लोगों की मौत - Sabguru News
होम World Europe/America अमरीका में कोविड-19 से 87 हजार से अधिक लोगों की मौत

अमरीका में कोविड-19 से 87 हजार से अधिक लोगों की मौत

0
अमरीका में कोविड-19 से 87 हजार से अधिक लोगों की मौत

वाशिंगटन। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) से गंभीर रूप से जूझ रहे अमरीका में इसके संक्रमण से 87 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। अमरीका में यह महामारी विकराल रूप ले चुकी है और अब तक 14 लाख से अधिक लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं।

जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के विज्ञान एवं इंजीनियरिंग केन्द्र (सीएसएसई) की ओर से जारी किए गए ताजा आंकड़ों के मुताबिक अमेरिका में कोरोना से मरने वालों की संख्या 87 हजार को पार कर 87,427 पहुंच गई है जबकि संक्रमितों की संख्या 14 लाख का आंकड़ा पार कर 14,41,172 हो गई है।

अमरीका में ढाई लाख से अधिक लोग कोरोना संक्रमण से पूरी तरह ठीक भी हुए हैं। अमेरिका का न्यूयाॅर्क और न्यूजर्सी प्रांत कोरोना से सबसे बुरी तरह प्रभावित है। अकेले न्यूयाॅर्क में कोरोना संक्रमण के तीन लाख से अधिक मामलों की पुष्टि हो चुकी है जबकि 27 हजार से अधिक लोगों की मौत हुई है।

न्यूजर्सी में अब तक कोरोना संक्रमण के एक लाख से अधिक मामले सामने आए हैं जबकि 10 हजार से अधिक लोगों की इस महामारी से मौत हो चुकी है। इसके अलावा मैसाचुसेट्स, मिशीगन, इलिनॉयस, कैलिफोर्निया, लूजियाना और पेंसिल्वेनिया जैसे प्रांत भी कोविड-19 का प्रकोप झेल रहे हैं। इन सभी प्रांतों में कोरोना से दो हजार से अधिक लोगों की मौत हुई है।

दुनिया में कोरोना संक्रमितों की संख्या 45 लाख के पार

दुनिया भर में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) का प्रकोप निरंतर बढ़ता ही जा रहा है और अब तक 45 लाख से अधिक लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं जबकि तीन लाख से अधिक लोगों की इस महामारी से मौत हो चुकी है।

अमेरिका की जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के विज्ञान एवं इंजीनियरिंग केन्द्र (सीएसएसई) की ओर से जारी किए गए ताजा आंकड़ों के मुताबिक विश्व में 45,31,811 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं जबकि 307001 लोगों की इस महामारी से मौत हो चुकी है।