Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
राजस्थान : सीकर जिले के श्रीमाधोपुर कोरोना पॉजिटिव ने बाइक पर तोड़ा दम - Sabguru News
होम Latest news राजस्थान : सीकर जिले के श्रीमाधोपुर कोरोना पॉजिटिव ने बाइक पर तोड़ा दम

राजस्थान : सीकर जिले के श्रीमाधोपुर कोरोना पॉजिटिव ने बाइक पर तोड़ा दम

0
राजस्थान : सीकर जिले के श्रीमाधोपुर कोरोना पॉजिटिव ने बाइक पर तोड़ा दम
Two youths deaths and three injured after falling in Palava mine in Alwar district
Corona positive died on bike in Srimadhopur of Sikar district
Corona positive died on bike in Sikar district

सीकर। राजस्थान में सीकर जिले के श्रीमाधोपुर का हासपुरा गांव में आज सुबह एक कोरोना पॉजिटिव शख्स की मौत होने पर हडकम्प मच गया।

हासपुरा गांव निवासी 50 वर्षीय शख्स 11 मई को महाराष्ट्र से गांव लौटा था। जो तीन दिन से बुखार से पीडित था। 16 मई को उसे श्रीमाधोपुर सरकारी अस्पताल में उपचार के लिए लाया गया था। जहां वह चार घंटे भर्ती रहा। सैंपल लेने के बाद चिकित्सकों ने उसे दवा देकर घर भेज दिया गया था। लेकिन, उसकी सेहत में सुधार नहीं हुआ।

सोमवार सुबह सांस में तकलीफ बढने पर परिजन उसे आनन फानन में बाइक पर फिर श्रीमाधोपुर अस्पताल लेकर पहुंचे। लेकिन, इसी बीच रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया। अस्पताल पहुंचते ही चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। कुछ देर बाद ही सैंपल की आई रिपोर्ट में वह कोरोना पॉजिटिव मिला।

इसके बाद कस्बे एव स्वास्थ्य विभाग सकते में आ गयां मृतक के अंतिम संस्कार के साथ प्रशासन ने मृतक के संपर्क में आए लोगों को आइसोलेट करने व प्रभावित क्षेत्र को सेनेटाइज करने की कवायद शुरू कर दी है।

सूत्रों ने बताया कि मृतक महाराष्ट्र में मजदूरी करता था। महाराष्ट्र से राजस्थान पहुंचने के लिए अपनेे साथियों सहित उसने जयपुर से एक बस मंगवाई थी। जिसमें वह अपने 30 साथियों के साथ यहां लौटा था। चालक परिचालक सहित बस में 32 लोग मौजूद थे। जिनमें से करीब आधा दर्जन यात्री श्रीमाधोपुर के बताए जा रहे हैं।

सीकर में कोरोना से एक और मौत, जिले में पॉजिटिव का आंकड़ा पहुंचा 44

सीकर में सोमवार को पांच नए कोरोना संक्रमित मरीज सामने आने के बाद इसकी संख्या बढकर 44 पहुंच गई है। जिले में कोरोना वायरस से एक और मौत भी हुई है. श्रीमाधोपुर के एक व्यक्ति की रविवार को मौत हुई थी और उसका सैंपल लिया गया था, जिसकी रिपोर्ट सोमवार को आई और रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यह व्यक्ति 11 मई को बाहर से आया था और उसके बाद से इसे होम क्वॉरेंटाइन में रखने की सलाह दी गई थी, लेकिन यह डायबिटीज से पीड़ित था।

रविवार को तबीयत बिगड़ने पर परिजन इसे अस्पताल लाए, जहां उसकी मौत हो गई और इसके बाद जब सैंपल की रिपोर्ट आई तो पॉजिटिव आई है। इस तरह जिले में करोना से मौत का आंकड़ा 3 पर पहुंच गया है। जिले में बाहर से अब तक 24 हजार लोग आ चुके हैं। इन पर स्वास्थ्य विभाग लगातार निगरानी रख रहा है और इनको होम क्वॉरेंटाइन की सलाह दी गई है। पिछले पांच दिन में जो भी पॉजिटिव सामने आए हैं, वे सभी इन्हीं में से आए हैं जिले में अब तक 44 पॉजिटिव हैं।

जिनमें से 32 लोग ऐसे हैं, जो बाहर से आए हैं साथ ही जिले के सभी उपखंड में कोरोना के मरीज सामने आ चुके हैं। जिले के फतेहपुर कस्बे में भी सोमवार को पहली बार कोरोना पॉजिटिव सामने आया। यहां पर एक महिला पॉजिटिव पाई गई है।

यह भी पढें
लॉकडाउन 4 : हवाई, मेट्रो और रेल यात्रा पर प्रतिबंध, कुछ फैसले राज्यों पर छोडे
गंभीर, हरभजन, युवराज ने शाहिद आफरीदी को दिया मुंहतोड़ जवाब
AAP MLA प्रकाश जारवाल को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा
कोरोना संकट : राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन की अवधि में 31 मई तक इजाफा
चलो, कोरोना जैसे संकटकाल में भी थोडा मुस्कुरा लें
हर क्षेत्र में निजी कंपनियों को एंट्री, मनरेगा, स्वास्थ्य का बजट बढ़ेगा
एक्सरसाइज-योग और तनावमुक्त जीवनशैली से आप ब्लड प्रेशर पर नियंत्रण पा सकते हैं
लीची रोग प्रतिरोधक, एक व्यक्ति खा सकता है नौ किलो लीची