Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
चित्तौड़गढ़ : नारकोटिक्स विभाग ने सवा दो क्विंटल से अधिक अफीम पकड़ी - Sabguru News
होम Rajasthan Chittaurgarh चित्तौड़गढ़ : नारकोटिक्स विभाग ने सवा दो क्विंटल से अधिक अफीम पकड़ी

चित्तौड़गढ़ : नारकोटिक्स विभाग ने सवा दो क्विंटल से अधिक अफीम पकड़ी

0
चित्तौड़गढ़ : नारकोटिक्स विभाग ने सवा दो क्विंटल से अधिक अफीम पकड़ी

चित्तौड़गढ़। राजस्थान के चित्तौड़गढ़ जिले में नारकोटिक्स विभाग ने पिछले 24 घंटों में अफीम तस्करी के दो बड़े मामले पकड़ तस्करों के कब्जे से सवा दो क्विंटल से अधिक अफीम बरामद की है, जो तस्करी कर ले जाई जा रही थी।

नारकोटिक्स विभाग के अधिकारिक सूत्रों के अनुसार सूचना मिलने पर नारकोटिक्स विभाग चित्तौड़गढ़ के एक दल ने बस्सी स्थित टोल नाके पर नाकेबंदी कर बेगूं की ओर से आ रही एक कार को रोककर उसमें सवार चालक बेंगू के बलवंतनगर निवासी लाभचंद धाकड़ को हिरासत में लेकर कार की तलाशी ली तो कार में तीन कट्टों में अलग अलग प्लाॅस्टिक की थैलियों में अफीम भरी मिली जिनका कुल वजन 206 किलो निकला।

चालक ने प्रारम्भिक पूछताछ में अफीम से भरी कार वह गंगरार में किसी अन्य व्यक्ति को सौंपने वाला था। इसके अलावा वह कुछ भी ज्यादा जानकारी नहीं दे पाया। विभाग ने उसे एनडीपीएस अधिनियम में गिरफ्तार कर लिया है। नारकोटिक्स के इतिहास की यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है। उक्त अफीम बेंगू क्षेत्र के किसानों से एकत्र कर ले जाई जा रही थी।

इसी तरह विभाग के कोटा ब्यूरो के एक दल ने सूचना मिलने पर जिले के निम्बाहेड़ा के ढोरिया चैराहे पर स्थित टोल नाके पर आज तड़के बैंगलोर से जोधपुर प्रवासियों को ले जा रही अनुज्ञाधारी ट्रावेल्स बस को रोककर चालक के पास रखे तीन बैगों की तलाशी ली तो उनमें प्लाॅस्टिक की थैलियों में भरी अवैध अफीम मिली जिसका कुल वजन 25 किलो 950 ग्राम निकला। दल ने चालक जोधपुर जिले के झाझीवाल निवासी रामलाल विश्नोई को गिरफ्तार कर लिया।

नशीली गोलियों की खेप ले जाते दो अरेस्ट, बोलेरो जब्त

श्रीगंगानगर जिले में समेजा कोठी थाना पुलिस ने नशीली गोलियों की अवैध रूप से खेप ले जा रहे दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। थाना प्रभारी चंद्रजीतसिंह की अगुवाई वाले पुलिस दल ने कल रात चक 34-पीएस के पास संदिग्ध रूप से जा रही बोलेरो गाड़ी को रोककर चेक किया था।

पुलिस ने बताया कि इस गाड़ी में नशे के रूप में इस्तेमाल होने वाली 12 हजार 500 गोलियां बरामद हुईं। गाड़ी में सवार चक 25-आरबी निवासी रामदास और चक 23-आरबी निवासी देवेंद्रसिंह को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर आगे जांच मुकलावा थाना प्रभारी जयसिंह जाखड़ को सौंपी गई है।