Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
अजमेर में कोरोना से एक महिला की मौत, पुष्कर में पर्यटक सोशल डिस्टेंसिंग के लिए पाबंद - Sabguru News
होम Rajasthan Ajmer अजमेर में कोरोना से एक महिला की मौत, पुष्कर में पर्यटक सोशल डिस्टेंसिंग के लिए पाबंद

अजमेर में कोरोना से एक महिला की मौत, पुष्कर में पर्यटक सोशल डिस्टेंसिंग के लिए पाबंद

0
अजमेर में कोरोना से एक महिला की मौत, पुष्कर में पर्यटक सोशल डिस्टेंसिंग के लिए पाबंद

अजमेर। राजस्थान के अजमेर में वैश्विक महामारी कोरोना से आज एक महिला की मौत हो जाने से जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर दस पहुंच गई। इस बीच पुष्कर में विदेशी पर्यटकों से सामाजिक दूरी की पालना कराने के लिए अभियान शुरू करा गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार अजमेर शहर के घी मंडी क्षेत्र में रहने वाली 62 वर्षीय महिला की आज सुबह मौत हुई और मौत के बाद आई रिपोर्ट में महिला कोरोना पॉजीटिव निकली। इसके बाद चिकित्सा महकमे ने घी मंडी क्षेत्र में टीम भेजकर स्क्रीनिंग का काम शुरू किया। जिले में अब तक कोरोना से दस लोगों की मृत्यु हो चुकी है।

जिले में अब तक 17 हजार 602 लोगों की कोरोना जांच की जा चुकी है जिसमें 365 लोगों में कोरोना पाया गया है। हालांकि इनमें अब तक 310 लोग स्वस्थ हो चुके हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी भी दी जा चुकी है।

विदेशी पर्यटकों को कराई जा रही सामाजिक दूरी की पालना

अजमेर के तीर्थराज पुष्कर में वैश्विक महामारी कोरोना के चलते विदेशी पर्यटकों सहित लोगों को सामाजिक दूरी के नियम का पालन कराने के लिए पुलिस ने आज से अभियान शुरु किया है।थाना अधिकारी राजेश मीणा ने आज इस अभियान की शुरुआत की, जिसमें विदेशी पर्यटकों को कोरोना वायरस के मद्देनजर सामाजिक दूरी की पालना के लिए पाबंद किया जाएगा।

रविवार शाम पुष्कर के जयपुर घाट स्थित सनसेट पॉइंट पर विदेशी पर्यटकों ने जमावड़ा लगा लिया और सामान्य दिनों की तरह व्यवहार करते हुए सामाजिक दूरी के नियम की जमकर धज्जियां उड़ाई गई।

पुलिस मौके पर पहुंची तो विदेशी पर्यटक में से कुछ पुलिस से भी उलझ गए जिसके चलते श्री मीणा ने सोमवार को पुष्कर में विदेशी पर्यटकों और जहां यह ठहरे है उस होटल प्रबंधन के खिलाफ सख्त पाबंदी का अभियान चलाकर उन्हें नियमों की पालना के लिए पाबंद किया जा रहा है। उधर, पुष्कर विधायक सुरेश सिंह रावत ने विदेशी पर्यटकों को पुष्कर से वापस भेजने की मांग को दोहराया है। उन्होंने यह तीसरी बार मांग की है।