Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
पाकिस्तान में हिंदूओं के मकान तोड़े जाने पर भारत ने जताया विरोध - Sabguru News
होम Headlines पाकिस्तान में हिंदूओं के मकान तोड़े जाने पर भारत ने जताया विरोध

पाकिस्तान में हिंदूओं के मकान तोड़े जाने पर भारत ने जताया विरोध

0
पाकिस्तान में हिंदूओं के मकान तोड़े जाने पर भारत ने जताया विरोध

नई दिल्ली। भारत ने पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में अल्पसंख्यक हिन्दू समुदाय के लोगों के मकान ध्वस्त किये जाने को लेकर मंगलवार को पाकिस्तान उच्चायोग से सख्त विरोध व्यक्त किया।

सूत्रों ने यहां बताया कि पंजाब प्रांत में चक 52/डीबी यजमान में रहने वाले हिन्दू समाज के लोगों के मकान सुनियोजित रूप से तोड़े जा रहे हैं। विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान उच्चायोग को एक कड़ा विरोध पत्र सौंपा है जिसमें कहा गया है कि भारत के नागरिक समाज ने पाकिस्तान में धार्मिक एवं जातीय अल्पसंख्यक समुदाय के सुनियोजित प्रताड़ना पर गहरी चिंता और रोष व्यक्त किया है।

भारतीय नागरिक समाज ने वैध मालिकाना हक के दस्तावेजों और अदालत द्वारा स्थगनादेश होने के बावजूद केवल हिन्दू होने के कारण निशाना बनाये जाने की कठोर भर्त्सना की है।

सूत्रों ने बताया कि हमने पाकिस्तानी उच्चायोग को इन चिंताओं से अवगत कराने के साथ ही अनुरोध किया है कि पाकिस्तान सरकार के संबंधित अधिकारियों को तत्काल समुचित कदम उठाने को कहा जाना चाहिए। हमने यह भी कहा कि पाकिस्तान सरकार अपने देश में अल्पसंख्यक समुदायों के लोगों की आजादी एवं अधिकारों की रक्षा और सुरक्षा तथा कल्याण की जिम्मेदारी का निर्वाह करे।