Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
कौशांबी में 4 साल की बेटी की हत्या के मामले में मां अरेस्ट - Sabguru News
होम Headlines कौशांबी में 4 साल की बेटी की हत्या के मामले में मां अरेस्ट

कौशांबी में 4 साल की बेटी की हत्या के मामले में मां अरेस्ट

0
कौशांबी में 4 साल की बेटी की हत्या के मामले में मां अरेस्ट

कौशांबी। उत्तर प्रदेश में कौशांबी के कोखराज क्षेत्र में एक मासूम बच्ची की हत्या के मामले में उसकी मां को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस सूत्रों ने गुरूवार को यहां बताया कि गत तीन जून को इचौली गांव निवासी राम सिंह ने थाने में अपने बेटी पायल (4) की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

अगले दिन पुलिस टीम गांव पहुंच कर संभावित ठिकानों पायल की तलाश की। उसका पता नहीं चला। पुलिस ने गांव के घर घर तलाशी शुरू की। पड़ोसी दिनेश के घर की छत में पायल का शव बरामद किया गया। बालिका के पिता ने अपने बेटी की हत्या का शक दिनेश पर जाहिर किया और उसके विरुद्ध हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई। बालिका का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया था।

उन्होंने बताया कि बालिका के हत्या के मामले में विवेचना के दौरान सूत्रों से जानकारी मिली मिली कि पड़ोस की बालिकाएं रविता व अनीता को इस घटना की खास जानकारी है। पुलिस ने रविता तथा अनीता से पूछताछ की। दोनों ने चौंकाने वाले तथ्य उजागर किए।

उन्होंने बताया कि मृतका पायल की मां रेखा ने हीं अपनी बेटी की हत्या की गुनाहगार है। दोनों ने बताया मासूम पायल ने घर में रखे अंडे तोड़ दिए थे तो नाराज उसकी मां ने पायल को मारा पीटा और उसका सिर दीवार से पटक दिया जिससे वह बेहोश हो गई बहुत प्रयास के बाद जब उसे होश नहीं आया। वह मर गई।

पायल की मां उसका शव अपनी पलंग के नीचे छुपा दिया। वहां मौजूद दोनों बालिकाओं से इस घटना का किसी से जिक्र न करने की बात कही। पुलिस के अनुसार रात में पायल की मां रेखा उसका शव पड़ोस के दिनेश के छत पर चढ़कर लकड़ी के ढेर में छिपा दिया और पास पड़ोस में उसके गायब होने की झूठी बात फैला दी गई।

पुलिस इंस्पेक्टर राकेश तिवारी ने बताया सूत्र के आधार पर पायल की मां रेखा को गिरफ्तार कर कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने बेटी की हत्या का जुर्म कबूल कर घटना का पर्दाफाश कर दिया। पुलिस ने रेखा को हत्या का आरोपी मानकर उसके विरुद्ध मामला दर्ज करके उसे जेल भेज दिया है। पुलिस के अनुसार इस मामले में गलत ढंग से अभियुक्त बनाए गए पड़ोसी दिनेश को अब इस हत्या के मामले से अलग कर दिया जाएगा।