Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
बिहार में संक्रमितों की संख्या छह हजार के पार - Sabguru News
होम Bihar बिहार में संक्रमितों की संख्या छह हजार के पार

बिहार में संक्रमितों की संख्या छह हजार के पार

0
बिहार में संक्रमितों की संख्या छह हजार के पार
Corona case crosses 94000 in Tamil Nadu
coronavirus update bihar recorded 95 fresh covid 19 positive cases total number rises to 6043
coronavirus update bihar recorded 95 fresh covid 19 positive cases total number rises to 6043

पटना। बिहार के इक्कीस अलग-अलग जिले में तेरह महिलाओं समेत 95 लोगों के कोरोना का शिकार होने से राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 6043 हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार दोपहर को गुरुवार देर रात की जारी जांच रिपोर्ट के हवाले से बताया कि रोहतास जिले में कोरोना के सबसे अधिक 12 मामले पाए गए। साथ ही कटिहार और भागलपुर में 11-11, मधुबनी में 10, सहरसा और समस्तीपुर में आठ-आठ और बक्सर में छह लोगों को पॉजिटिव पाया गया है।

इसी तरह जहानाबाद में पांच, सारण और बेगूसराय में चार-चार, अरवल में तीन, भोजपुर, बांका और लखीसराय में दो-दो तथा गया, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, अररिया, किशनगंज, जमुई और पटना में एक-एक समेत कुल 95 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई, जिनमें 13 महिलाएं शामिल हैं। इस तरह बिहार में कोरोना संक्रमण की चपेट में आए लोगों की कुल संख्या 6043 हो गई है।

विभाग ने बताया कि संक्रमितों में से अधिकांश दूसरे प्रदेशों से आए हुए लोग हैं, जिन्हें स्क्रीनिंग के बाद प्रखंड स्तरीय क्वारंटाइन केंद्र में रखा गया और यहीं से इनका स्वाब सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों को अलग कर दिया गया है। होम क्वारंटाइन में रह रहे बाहर से आए लोगों का घर-घर सर्वेक्षण किया जा रहा है।