Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
राज्यसभा चुनाव : राजस्थान में भाजपा भी करेगी अपने विधायकों की बाड़ाबंदी - Sabguru News
होम Breaking राज्यसभा चुनाव : राजस्थान में भाजपा भी करेगी अपने विधायकों की बाड़ाबंदी

राज्यसभा चुनाव : राजस्थान में भाजपा भी करेगी अपने विधायकों की बाड़ाबंदी

0
राज्यसभा चुनाव : राजस्थान में भाजपा भी करेगी अपने विधायकों की बाड़ाबंदी

जयपुर। राजस्थान में राज्यसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की बाडाबंदी के बाद भारतीय जतना पार्टी भी अपने विधाकयेां की बाडाबंदी करेगी।

प्रतिपक्ष नेता गुलाब चंद कटारिया के निवास पर भाजपा के वरिष्ठ नेताओं की आज हुई बैठक में राज्यसभा चुनाव पर चर्चा की गई तथा राष्ट्रीय लोकतांत्रतिक पार्टी ने भाजपा उम्मीदवारों को अपना समर्थन भी दिया। बैठक के बाद कटारिया ने बताया कि सोलह जून को एक रिसोर्ट में पार्टी विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें विधायकों को राज्यसभा चुनाव की मतदान की प्रक्रिया समझाई जाएगी। आज की बैठक में पार्टी अध्यक्ष सतीश पूनियां, प्रतिपक्ष उपनेता राजेन्द्र सिंह राठोड़ तथा संगठन महामंत्री चंदशेखर भी मौजूद थे।

उल्लेखनीय है कि 19 जून को राज्यसभा की तीन राज्यसभा सीटों के लिए हो रहे चुनाव में दोनों प्रमुख दल निर्दलीयों के वोट लेने एवं एक दूसरे की पार्टी में सेंध मारने की कोशिश में लगे हैं। कांग्रेस ने विधायकों की खरीद फरोख्त की आशंका से पहले ही एक पंच सितारा होटल में अपने विधायकों के अलावा बीटीपी एवं निर्दलीय विधायकों को ठहराया है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पार्टी के प्रभारी अविनाश पांडे कई कांग्रेस नेता विधायकों को कांग्रेस की रीति नीति की जानकारी दे रहे हैं। भाजपा ने संख्या बल नहीं होने के बावजूद राज्यसभा चुनाव में दो उम्मीदवार खडे किए हैं जिसकी वजह से कांग्रेस ने भाजपा पर खरीद फरोख्त का आरोप लगाया है।

संख्या बल के हिसाब से कांग्रेस के दोनों उम्मीदवार केसी वेणुगोपाल एवं नीरज डांगी की जीत तय मानी जा रही है तथा भाजपा के एक उम्मीदवार राजेन्द्र गहलोत को प्रथम वरीयता के मत मिलने से जीत मानी जा रही है। भाजपा के दूसरे उम्मीदवार औंकार सिंह लखावत को भाजपा के अलावा अन्य दलों एवं निर्दलीयों के समर्थन की उम्मीद है।

राष्ट्रीय लोकतांत्रतिक पार्टी ने भाजपा को दिया समर्थन