Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
अरविंद केजरीवाल ने लॉकडाउन की अटकलों को किया खारिज - Sabguru News
होम Delhi अरविंद केजरीवाल ने लॉकडाउन की अटकलों को किया खारिज

अरविंद केजरीवाल ने लॉकडाउन की अटकलों को किया खारिज

0
अरविंद केजरीवाल ने लॉकडाउन की अटकलों को किया खारिज

नई दिल्ली। दिल्ली में कोरोना वायरस की बेकाबू होती स्थिति के मद्देनजर फिर से लॉकडाउन की अटकलों को खारिज करते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा ऐसी कोई योजना नहीं है।

राजधानी में जून माह के दौरान संक्रमण के मामले तेजी से बढ़े हैं। पिछले तीन दिन से रोजाना दो हजार से अधिक मामले सामने आए हैं। रविवार को रिकार्ड 2224 मामले आए और संक्रमितों का कुल आंकड़ा 41,112 पर पहुंच गया।

कोरोना की भयावह हालात देखकर लोग फिर से लॉकडाउन की अटकलें लगाने लगे थे। कुछ दिन से सोशल मीडिया पर भी इसे लेकर खूब फर्जी संदेशों की भरमार हो थी। इन संदेशों में दिल्‍ली-एनसीआर के भीतर 18 जून से सख्‍त लॉकडाउन की बात कही गई थी। केजरीवाल ने इन अटकलों विराम लगाते हुए कहा कि दिल्‍ली में फिर लॉकडाउन की कोई योजना नहीं है।

कोरोना जांच बढ़ाने के संबंध में जारी किया आदेश

दिल्ली सरकार ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के साथ राजधानी में कोरोना जांच बढ़ाने के फैसले के बाद सोमवार को इस संबंध में आदेश जारी कर दिया।

आदेश में सरकारी और निजी लैबों से ‘लैब को पूरी क्षमता के साथ काम करें और अपनी जांच क्षमता को भी जल्द बढ़ाने’ के लिए कहा गया है जिससे जांच की मांग पूरी हो सके। निजी लैबों में अधिकतम कितने नमूने जांच के लिए भेजे जा सकते हैं, इसकी कोई संख्या तय नहीं की गई है, किंतु जांच की रिपोर्ट 24 से 48 घंटों के भीतर देनी होगी।

आदेश में स्पष्ट कहा गया है कि सभी नमूने आईसीएमआर के दिशानिर्देश का कड़ाई से पालन करते हुए लिए जाएं और कोई भी सैंपल आरटी-पीसीआर ऐप के बिना नहीं लिया जाए।

गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना नमूने की जांच करने के लिए कुल 42 लैब हैं जिसमें से 18 सरकारी और 24 निजी हैं। शाह के साथ आज राजनीतिक दलों की सर्वदलीय बैठक में 20 जून तक जांच रोजाना 18 हजार करने पर सहमति बनी है।