Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
इस वर्ष टी-20 विश्व कप होना मुश्किल: एडिंग्स - Sabguru News
होम Sports Cricket इस वर्ष टी-20 विश्व कप होना मुश्किल: एडिंग्स

इस वर्ष टी-20 विश्व कप होना मुश्किल: एडिंग्स

0
इस वर्ष टी-20 विश्व कप होना मुश्किल: एडिंग्स
T20 World Cup will be difficult this year
T20 World Cup will be difficult this year
T20 World Cup will be difficult this year

मेलबोर्न। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अध्यक्ष अर्ल एडिंग्स ने मंगलवार को कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण इस वर्ष पुरुष टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन अवास्तविक और अंसभव है।

18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक होने वाले टूर्नामेंट के बारे में आईसीसी को फैसला लेना है जिसने पिछले हफ्ते अपनी बोर्ड बैठक में विश्व कप पर फैसला जुलाई तक टाल दिया है।

कोविड-19 महामारी के मद्देनजर टूर्नामेंट के स्थगित होने की आशंका के बावजूद आईसीसी इसे लेकर आशावादी बना हुआ है।

पिछले हफ्ते आकस्मिक योजना पर चर्चा के लिए बुलाई गई आईसीसी बोर्ड की बैठक के बाद आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनु साहनी ने कहा था कि इस बारे में निर्णय लेने के लिए केवल एक मौका था और यह सही होना चाहिए। इस पर कोई भी अंतिम निर्णय ब्रॉडकास्टर, खिलाड़ियों समेत सभी हितधारकों से परामर्श कर लिया जाएगा।

आईसीसी बोर्ड में हिस्सा लेने वाले एडिंग के अनुसार समय काफी तेजी से भाग रहा है। उन्होंने कहा कि टूर्नामेंट में भाग लेने वाले 16 देशों में से कई देश अभी भी महामारी के चपेट में हैं। टूर्नामेंट का आयोजन कराना बहुत मुश्किल है और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इसके लिये आईसीसी को अन्य विकल्प सुझाये हैं।

एडिंग्स ने सुझाव दिया कि ऑस्ट्रेलिया 2021 के अक्टूबर-नवंबर में इस कार्यक्रम की मेजबानी करे और भारत 2022 में एक वर्ष बाद टूर्नामेंट का आयोजन करे। इस तरह से सभी सदस्य देशों की वित्तीय मदद हो सकेगी। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो यह क्रिकेट को नुकसान पहुंचाने वाला होगा।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) केविन रॉबर्ट्स ने पिछले महीने इस बात की आशंका जताई थी कि अक्टूबर-नवंबर में होने वाला टी 20 विश्व कप बहुत जोखिम भरा है। रॉबर्ट्स ने हालांकि कहा था कि टूर्नामेंट को स्थगित करने पर उसके प्रभाव उतने स्पष्ट नहीं है और आईसीसी इसको लेकर कई तरह की संभावनाओं पर विचार कर रही है।

टी-20 विश्व कप स्थानीय आयोजन समिति के सीईओ और रॉबर्ट्स के स्थान पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अंतरिम सीईओ बनाये गए निक हॉकली ने कहा कि सीए टूर्नामेंट स्थगित होने सहित किसी भी कार्यक्रम के लिए तैयार रहेगा।

हॉकली ने कहा कि टी-20 विश्व कप का आयोजन कराने को लेकर काफी तैयारियां चल रही हैं और अगले महीने आईसीसी की एक बैठक होने वाली हैं जिसमें इससे जुड़े कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लिये जाएंगे।