Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
दोषारोपण की बजाए जल प्रबंधन पर प्राथमिकता के साथ काम करे राज्य सरकार : शेखावत - Sabguru News
होम Rajasthan Bikaner दोषारोपण की बजाए जल प्रबंधन पर प्राथमिकता के साथ काम करे राज्य सरकार : शेखावत

दोषारोपण की बजाए जल प्रबंधन पर प्राथमिकता के साथ काम करे राज्य सरकार : शेखावत

0
दोषारोपण की बजाए जल प्रबंधन पर प्राथमिकता के साथ काम करे राज्य सरकार : शेखावत

बीकानेर। केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा है कि राजस्थान की कांग्रेस सरकार को जल प्रबंधन पर दोषारोपण की बजाए बेहतर काम करके दिखाना चाहिए।

पूर्व बीकानेर रियासत के महाराजा स्व. नरेंद्र सिंह की धर्मपत्नी एवं विधायक सिद्धि कुमारी की माताजी पद्माकुमारी के निधन पर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करने जूनागढ़ पहुंचे शेखावत ने मंगलवार को मीडियाकर्मियों से कहा कि जल प्रबंधन पर उत्तरप्रदेश, तेलंगाना, बिहार तेज गति के साथ अच्छा काम कर रहे हैं लेकिन यहां नहीं हो रहा है।

उन्होंने कहा कि जल प्रबंधन पर सरकार को चाहिए कि दोषारोपण की राजनीति से ऊपर उठकर जनता को सहूलियत कैसे मिले उस पर काम करना होगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की यूपीए सरकार के समय चैदहवां वित्त आयोग बना था उस समय ही अनुशंसा थी कि राज्यों को अलग-अलग उनकी डॅवलपमेंट प्रायरटीज के अनुसार स्वायत्तता दी जाए।

भारत सरकार का कुल राजस्व 32 प्रतिशत हिस्सा राज्यों को मिलता था। पिछले वर्ष भी केंद्र से मिले रुपयों में से राज्य सरकार 21 प्रतिशत ही खर्च कर पाई। लेकिन यहां की सरकार को प्राथमिकता के साथ जल संरक्षण पर काम करना होगा।

राज्यसभा चुनाव को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में शेखावत ने कहा कि बिना सिर और बिना पैर के घोड़े दौड़ाने की आदत कुछ राजनीतिक मित्रों को लगी हुई है जो अपना राजनीतिक कैरियर सैटल करने में लगे हुए हैं।