Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
चीन के साथ संबंधों को पूरी तरह से समाप्त करने का विकल्प मौजूद : ट्रम्प - Sabguru News
होम World Europe/America चीन के साथ संबंधों को पूरी तरह से समाप्त करने का विकल्प मौजूद : ट्रम्प

चीन के साथ संबंधों को पूरी तरह से समाप्त करने का विकल्प मौजूद : ट्रम्प

0
चीन के साथ संबंधों को पूरी तरह से समाप्त करने का विकल्प मौजूद : ट्रम्प

वाशिंगटन। अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि उनके पास चीन के साथ संबंधों को पूरी तरह से समाप्त करने का विकल्प मौजूद है। ट्रम्प ने गुरुवार को टि्वटर पर एक वक्तव्य जारी कर यह बात कही।

इससे एक दिन पहले अमरीका के व्यापारिक प्रतिनिधि रॉबर्ट लाइटहाइजर ने कहा था कि दोनों देशों की अर्थव्यवस्थाओं को एक साथ कम करना संभव नहीं है। ट्रम्प ने ट्वीट किया कि प्रतिनिधि रॉबर्ट लाइटहाइजर की कोई गलती नहीं है। शायद मैंने ही अपने बयान को स्पष्ट नहीं किया, लेकिन अमरीका के पास विभिन्न परिस्थितियों के तहत निश्चित रूप से चीन के साथ पूरी तरह से संबंधों को खत्म करने का रणनीतिक विकल्प मौजूद है।

लाइटहाइजर ने बुधवार को अमरीकी कांग्रेस में कहा था कि दोनों देशों की अर्थव्यवस्थाओं को एक साथ कम नहीं किया जा सकता। इससे पहले अमरीका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने कहा था कि चीन के शीर्ष राजनयिक ने अमरीका और चीन के बीच व्यापार समझौते के पहले चरण के तहत बीजिंग के दायित्वों को पूरा करने की प्रतिबद्धता जताई है।

अमरीकी राष्ट्रपति ने बुधवार को चीन पर वीगर मुसलमानों को प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए उस पर प्रतिबंध लगाने वाले एक कानून पर हस्ताक्षर किए थे। चीन ने इसके बाद अमरीका को जवाबी कार्रवाई की धमकी भी दी थी।