Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
चीन के खिलाफ जनाक्रोश : प्रांतभर में विरोध-प्रदर्शन कर बहिष्कार का संकल्प - Sabguru News
होम Headlines चीन के खिलाफ जनाक्रोश : प्रांतभर में विरोध-प्रदर्शन कर बहिष्कार का संकल्प

चीन के खिलाफ जनाक्रोश : प्रांतभर में विरोध-प्रदर्शन कर बहिष्कार का संकल्प

0
चीन के खिलाफ जनाक्रोश : प्रांतभर में विरोध-प्रदर्शन कर बहिष्कार का संकल्प

जयपुर। पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर भारतीय व चीनी सैनिकों के बीच आपसी संघर्ष में 20 सैनिकों के शहीद होने से देशभर में चीन के खिलाफ गुस्सा देखने को मिल रहा है। समाज के विभिन्न संगठनों द्वारा शहीदों को श्रद्धांजलि देकर चीन के आर्थिक बहिष्कार का संकल्प लिया जा रहा है।

जयपुर प्रांत में अनेकों स्थानों पर चायनीज उत्पादों की होली जलाकर रोष प्रकट किया गया। विभिन्न संगठनों द्वारा शहीदों को श्रद्धांजलि देकर चीन निर्मित उत्पादों के बहिष्कार का संकल्प लिया गया।

विश्व हिन्दू परिषद व बजरंग दल द्वारा चूरू, मलसीसर, अलवर, श्रीमाधोपुर, करौली व भरतपुर में, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा राजस्थान विश्वविद्यालय, दौसा, टोंक, बांदीकुई, रींगस, सैंपउ व सीकर में, पूर्व सैनिक सेवा परिषद द्वारा झुंझुनूं व भरतपुर में, भारतीय किसान संघ द्वारा सिकराय व लालसोट में शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई।

बहरोड़ के गण्डाला व बर्डोद में संघ के स्वयंसेवकों ने चायनीज वस्तुओं की होली जलाकर चीन के खिलाफ नारेबाजी की। कोटपूतली में स्वयंसेवकों ने जिला संघचालक पुरूषोत्तम मिश्रा के नेतृत्व में शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

जिला संघचालक ने कहा कि देश शहीदों के बलिदान को कभी नहीं भुलाएगा। वहीं राजस्थान विश्वविद्यालय में एबीवीपी के प्रदर्शन में प्रदेश मंत्री हुश्यार मीणा ने कहा कि अब समय आ गया है कि चीन को मुंहतोड़ जवाब देना होगा। इसके लिए हमें चीन से वाणिज्य सम्बंध समाप्त करके उसके उत्पादों को पूर्णरूप से बहिष्कार करना होगा।