Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
राष्ट्रवाद की सोच के कारण मुखर्जी हमारे पथ प्रदर्शक : भाजपा - Sabguru News
होम Latest news राष्ट्रवाद की सोच के कारण मुखर्जी हमारे पथ प्रदर्शक : भाजपा

राष्ट्रवाद की सोच के कारण मुखर्जी हमारे पथ प्रदर्शक : भाजपा

0
राष्ट्रवाद की सोच के कारण मुखर्जी हमारे पथ प्रदर्शक : भाजपा

सिरोही। भारतीय जनसंघ के संस्थापक डॉ श्यामाप्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस पर माल्यार्पण कर सिरोही भाजपा नगर मंडल के तत्वावधान में कार्यकर्ताओं ने उनके छायाचित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करके नमन किया और श्रद्धापूर्वक याद किया।

भाजपा नगर अध्यक्ष लोकेश खंडेलवाल ने बताया कि मंगलवार को पूर्व जिलाध्यक्ष लुंबाराम चौधरी,जिला उपाध्यक्ष नारायण देवासी एवं पूर्व जिला महामंत्री एडवोकेट वीरेंद्रसिंह चौहान की अगुवाई में डॉ मुखर्जी तथा हाल ही गलवान घाटी में भारत चीन सीमा पर चीन के कायराना हमले में शहीद हुए भारतीय सैनिकों की शहादत पर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई।

इस मौके पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए लुंबाराम चौधरी ने कहा की डॉ मुखर्जी महान शिक्षाविद और प्रखर राष्ट्रवादी विचारक थे राष्ट्रीय एकता और अखंडता के लिए उनके योगदान को हमेशा याद किया जाएगा, उनका दृष्टिकोण आज भी हमारे लिए प्रेरणास्त्रोत है।

एडवोकेट वीरेंद्रसिंह चौहान ने कहां की आज जिस विचारधारा से भाजपा की पहचान है उसे डॉ.मुखर्जी ने स्थापित किया था उनके राष्ट्रवाद की सोच तथा व्यक्तित्व एवं कृतित्व को कार्यकर्ता जीवन में उतारे।

इसी प्रकार अशोक पुरोहित ने उनके जीवन वृत्त पर प्रकाश डालते हुए बताया की एक देश में दो विधान, दो निशान, दो प्रधान, नहीं चलेंगे का नारा देकर जम्मू-कश्मीर के सर्वागीण विकास हेतु धारा 370 और 35A को समाप्त करने की प्रेरणा का बीजारोपण करने वाले जनसंघ के संस्थापक डॉ श्यामाप्रसाद मुखर्जी का सपना भाजपा ने साकार किया है।

नारायण देवासी ने कार्यकर्ताओं से कहा कि हमारे पथ प्रदर्शक डॉ मुखर्जी का दृष्टिकोण आज भी हमारे लिए प्रेरणा स्रोत है। नगर अध्यक्ष लोकेश खंडेलवाल ने श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए पार्टी के संस्थापक मुखर्जी के सपनों को पूरा करने के लिए उनके बताए मार्ग पर चलने का आव्हान किया। कार्यक्रम के दौरान कार्यकर्ताओं ने भारत माता की जय के नारे लगाए।

कार्यक्रम का संचालन महामंत्री वीरेंद्र एम चौहान ने किया। इस मौके पर पूर्व मंडल अध्यक्ष सुरेश सगरवंशी, महिपालसिंह चारण, हेमलता पुरोहित, पार्षद अरुण ओझा, मणिबेन माली, रणछोड़ राजपुरोहित, प्रकाश पटेल, जब्बरसिंह चौहान, हरिकिशन रावल, अजय भट्ट, भरत माली, मगनलाल मीणा, शैतान खरोर, चिराग रावल, गोविंद माली, रणछोड़ प्रजापत, कपूर पटेल, मांगुसिंह, श्रवणसिंह राजपुरोहित, प्रवीण राठौड़, चुन्नीलाल पटेल, रमजान खान, वीरेंद्रसिंह सोलंकी, बाबूसिंह मकरोड़ा, माणकचंद सोनी सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे।

गलवान घाटी के शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि दी

भारत-चीन सीमा स्थित लद्दाख की गलवान घाटी में चीन के कायराना हमले में शहीद हुए भारतीय सैनिकों की शहादत पर सैनिकों के सम्मान में भाजपा नगर मंडल सिरोही के कार्यकर्ताओं ने दो मिनट का मौन रखा, इस मौके पर शहीद स्मारक अमर जवान के छायाचित्र पर पुष्पांजलि करके भाजपा कार्यकर्ताओं ने चीन की हरकत को शर्मनाक बताया और उसकी कड़ी आलोचना की। कार्यकर्ताओं ने चीनी वस्तुओं के बहिष्कार का आवाहन किया।

देश की एकता और अखण्डता के लिए शहीद हुए मुखर्जी : सतीश पूनियां