Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
अमरीका में एक दिन में कोरोना संक्रमण के 48 हजार नए मामले - Sabguru News
होम World Europe/America अमरीका में एक दिन में कोरोना संक्रमण के 48 हजार नए मामले

अमरीका में एक दिन में कोरोना संक्रमण के 48 हजार नए मामले

0
अमरीका में एक दिन में कोरोना संक्रमण के 48 हजार नए मामले
Corona case crosses 1.38 lakh in TamilNadu

वाशिंगटन। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) से गंभीर रूप से जूझ रहे अमरीका में पिछले 24 घंटों के दौरान इसके संक्रमण के रिकाॅर्ड 48 हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं।

जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के विज्ञान एवं इंजीनियरिंग केन्द्र (सीएसएसई) की ओर से जारी किए गए ताजा आंकड़ों के मुताबिक अमरीका में कोरोना से मरने वालों की संख्या एक लाख को पार कर 1,28,044 पहुंच गई है जबकि संक्रमितों की संख्या 26 लाख का आंकड़ा पार कर 26,84,416 हो गई है।

अमेरिका में सात लाख से अधिक लोग कोरोना संक्रमण से पूरी तरह ठीक भी हुए हैं। अमरीका का न्यूयाॅर्क और न्यूजर्सी प्रांत कोरोना से सबसे बुरी तरह प्रभावित है। अकेले न्यूयाॅर्क में कोरोना संक्रमण के पांच लाख से अधिक मामलों की पुष्टि हो चुकी है जबकि 32 हजार से अधिक लोगों की मौत हुई है।

न्यूजर्सी में अब तक कोरोना संक्रमण के एक लाख से अधिक मामले सामने आए हैं जबकि 15 हजार से अधिक लोगों की इस महामारी से मौत हो चुकी है। इसके अलावा मैसाचुसेट्स, मिशीगन, इलिनॉयस, कैलिफोर्निया और पेंसिल्वेनिया जैसे प्रांत भी कोविड-19 का प्रकोप झेल रहे हैं। इन सभी प्रांतों में कोरोना से छह हजार से अधिक लोगों की मौत हुई है।

अमरीका के महामारी विशेषज्ञ डॉ एंथनी फाउची ने मंगलवार को कहा था कि यदि मास्क पहनने तथा सोशल डिस्टेंसिंग जैसे अन्य नियमों का सख्ती से पालन नहीं किया गया तो अमरीका में प्रति दिन कोरोना संक्रमण के एक लाख नए मामले सामने आ सकते हैं।