Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
राजस्थान में 98 नए केस, कोरोना संक्रमितों की संख्या 25034 पहुंची - Sabguru News
होम Rajasthan Ajmer राजस्थान में 98 नए केस, कोरोना संक्रमितों की संख्या 25034 पहुंची

राजस्थान में 98 नए केस, कोरोना संक्रमितों की संख्या 25034 पहुंची

0
राजस्थान में 98 नए केस, कोरोना संक्रमितों की संख्या 25034 पहुंची
coronavirus update rajasthan recorded 1553 fresh covid-19 positive cases

coronavirus update

जयपुर। राजस्थान में मंगलवार को 98 नये कोरोना संक्रमित मरीज सामने आने के बाद इसकी संख्या बढ़कर 25034 हो गई वहीं तीन और संक्रमितों की मौत हो गई।

चिकित्सा विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार सर्वाधिक मामले अलवर में 37, राजधानी जयपुर में 34, कोटा में पांच, झुंझुनूं, दौसा तथा भीलवाड़ा में चार-चार, झालावाड़, बूंदी में दो-दो, भरतपुर, राजसमंद एवं जालोर में एक-एक तथा अन्य राज्य के तीन नया कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए हैं।

विभाग के अनुसार राज्य में आज तीन संक्रमित मरीजों की मौत होने के साथ ही इसकी संख्या बढ़कर 521 हो गई है। विभाग के अनुसार 10 लाख 68 हजार 283 लोगों की सैंपल लिए गए जिसमें से 10 लाख 39 हजार 250 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई जबकि 3999 लोगों की रिपोर्ट आनी शेष है। राज्य में 5759 एक्टिव मामले हैं।

कोटा जिले में दो नए कोरोना संक्रमित मिले

कोटा में आज दो कोरोना संक्रमित मिलने के बाद यहां संक्रमितों की संख्या बढ़कर 818 हो गई है। चिकित्सा विभाग के सूत्रों ने बताया कि आज मिले दो रोगियों में एक महिला और एक पुरुष हैं जो अशोकनगर के निवासी हैं।

कोटा में अब तक कोरोना रोग से संक्रमित होने के बाद अस्पतालों में इलाज के लिए लाए गए रोगियों में से 710 का को उपचार करने के बाद छुट्टी दे दी गई है, जबकि यहां अब तक कोरोना संक्रमण से 28 लोगों की मौत हो चुकी है।

इस बीच राज्य सरकार के आदेशानुसार कोटा जिला मजिस्ट्रेट ने राज्य के बाहर जाने वाले लोगों के लिए पास जारी करने के लिए कोटा के तीन अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेटों को अधिकृत किया है। ये तीनों राज्य से बाहर जाने वाले व्यक्तियों को पास जारी करने के बाद उसके बारे में प्रतिदिन सूचना जिला को रोना नियंत्रण कक्ष को देंगे। जानकारी के अनुसार कोटा संभाग के बूंदी में भी जवाहर नगर इलाके में रहने वाले एक 52 वर्षीय व्यक्ति कोराना पॉजिटिव पाया गया है।

चित्तौड़गढ़ में कोरोना संक्रमित की मौत

चित्तौड़गढ़ जिले में कोरोना संक्रमित एक वृद्ध की आज उपचार के दौरान मौत हो जाने के बाद जिले में कोरोना संक्रमण से हुई मौतों की संख्या सात हो गई है।

चिकित्सा विभाग के सूत्रों ने बताया कि जिले के चिकारड़ा ग्राम निवासी एक 70 वर्षीय वृद्ध को बीमारी के चलते उसके परिजन उपचार के लिए उदयपुर ले गए थे जहां जांच में वह कोरोना संक्रमित पाया गया जिसके बाद से ही उसका उदयपुर में ही उपचार चल रहा था और सुबह उसकी उपचार के दौरान मौत हो जाने के बाद जिले में कोराना संक्रमण के कारण होने वाली मौतों की कुल संख्या सात हो गई है।

उधर, जिले में अब तक कुल 209 मरीज कोरोना संक्रमित पाए गए हैं जिनमें से वर्तमान में पांच मरीज सक्रिय है और उनका उपचार किया जा रहा है। इसके साथ ही गत दिनों यहां के जिला कारागार का निरीक्षण करने आए पुलिस महानिदंशक बीएल सोनी के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद यहां उनके सम्पर्क में आने वाले मीडियाकर्मी व पुलिसकर्मिर्यों ने सतर्कता प्रारम्भ कर दी है जिनमें से कुछ बड़े अधिकारियों ने अपनी सेम्पलिंग भी करवा दी है और उनकी निगेटिव रिपोर्ट आई है जबकि मीडियाकर्मिर्यों की अब तक सेम्पलिंग नहीं की गई है।