Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
विश्वेन्द्रसिंह एवं भंवरलाल शर्मा कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से निलम्बित - Sabguru News
होम Breaking विश्वेन्द्रसिंह एवं भंवरलाल शर्मा कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से निलम्बित

विश्वेन्द्रसिंह एवं भंवरलाल शर्मा कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से निलम्बित

0
विश्वेन्द्रसिंह एवं भंवरलाल शर्मा कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से निलम्बित

जयपुर। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने सरकार गिराने के लिए पैसों के लेनदेन के बारे में एक आडियो के बाद पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्रसिंह तथा विधायक भंवरलाल शर्मा को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलम्बित कर दिया गया है।

पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सूरजेवाला ने आज यहां पत्रकारों को बताया कि इस मामले की जांच स्पेशल आपरेशन ग्रुप एसओजी द्वारा की जा रही है तथा जांच पूरी होने तक दोनों विधायक को पार्टी से निलम्बित किया गया हैं।

सूरजेवाला ने एसओजी से मांग की है कि तथाकथित आडियों के आधार पर शेखावत एवं भारतीय जनता पार्टी नेता संजय जैन के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उन्हें गिरफ्तारी के लिए वारंट जारी किया जाए।

उन्होंने कहा कि एसओजी से कांग्रेस पार्टी की यह भी मांग है कि इस मामले की जांच कर सम्पूर्ण खुलासा किया जाए कि विधायकों की खरीद फरोख्त के लिए काला धन कहां से आया तथा किस किस को दिया गया है। इसके अलावा इस मामले की साजिश में केन्द्र सरकार के कौन से अधिकारी एवं ऐजेंसिंयां शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि पार्टी ने सिंह एवं शर्मा की प्राथमिक सदस्यता इस मामले की जांच सामने आने तक निलम्बित करते हुए उन्हें कारण बताओं नोटिस जारी किया गया हैं।

सूरजेवाला ने कहा कि देश में कोरोना महामारी से प्रभावित लोगों की संख्या दस लाख से अधिक हो गई है वही चीन भारत को लडाई करने के लिए ललकार रहा है। उन्होंने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार ऐसी परिस्थितियों में कोरोना महामारी एवं चीन के मामले में ध्यान देने के बाद लोकतंत्र में चुनी हुई सरकार को गिराने की कोशिा में लगी हुई है।

सूरजेवाला ने कहा कि तथाकथित आडियों में भंवरलाल शर्मा एवं संजय जैन की बातचीत में सचिन पायलट द्वारा विधायकों की सूची भाजपा हाईकमान को देने का जिक्र किया गया था। उन्होंने कहा कि इस संबंघ में पायलट को भी अपनी स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए।

इस अवसर पर विधायक चेतन डूडी ने बताया कि उन्हें भी खरीद फरोख्त के लिए प्रलोभन दिया गया तथा इसकी जांच कर रही एसओजी उन्हें जहां भी बुलाए उसके लिए वह उपस्थित होने के लिए तैयार हैं।