Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Mount abu muncipality will issue repairing permission letter with material quantity - Sabguru News
होम Rajasthan Jaipur मरम्मत को भी वैध तरीके से करवाएगी माउंट नगर पालिका

मरम्मत को भी वैध तरीके से करवाएगी माउंट नगर पालिका

0
मरम्मत को भी वैध तरीके से करवाएगी माउंट नगर पालिका
माउंट आबू
माउंट आबू में बंद पड़ी नौकायान।
माउंट आबू

सबगुरु न्यूज-सिरोही। माउंट आबू में नगर पालिका मरम्मत काम को भी वैध तरीके से करवाएगी, जिससे किसी भी व्यक्ति के साथ भविष्य में कानूनी समस्या नहीं आये।

इसके लिए मरम्मत कार्य के लिए भी अनुमति पत्र जारी करेगी जिसमें मरम्मत किये जाने वाले क्षेत्र और उसमें लगने वाली निर्माण सामग्री का ब्यौरा दर्ज होगा। इससे दो कार्य होंगे एक ये कि निर्माण सामग्री की मात्रा पर नजर रहेगी,जिससे अतिरिक्त निर्माण सामग्री नहीं आ पाएगी। दूसरा अनुमति प्रमाण पत्र होने से भविष्य में भी कोई व्यक्ति मरम्मत का गैर कानूनी बताकर भवन मालिक को परेशान नहीं कर सकेगा।
-बनाई है सिंगल विंडो
राजस्थान विधानसभा के पूर्व उप मुख्य सचेतक ने रत्न देवासी ने सबगुरु न्यूज को बताया कि लोगों को मरम्मत और निर्माण की अनुमति तय समय में मिल जाये इसके लिए सिंगल विंडो सिस्टम नगर पालिका में शुरू किया गया है। इसमें नियत फॉर्मेट में लोगों को मरम्मत, रिनोवेशन और निर्माण का आवेदन करना होगा। इसी विडो से उसे निश्चित प्रक्रिया के बाद मरम्मत और निर्माण की अनुमति मिल जाएगी।
– अब तक नहीं मिलती थी निर्माण अनुमति पत्र
माउंट आबू में मरम्मत कार्य तो चालू था। इसके लिए उपखण्ड अधिकारी कार्यालय से मरम्मत करवाये जाने वाले क्षेत्र में काम में आने वाली निर्माण सामग्री की पर्ची मिलती थी, लेकिन मरम्मत किये जाने की अनुमति पत्र नहीं दिया जाता था।

इसका रेकर्ड नगर पालिका में नहीं होता था जिससे भवन मालिक को कई बार निर्माण अनुमति के अभाव में कार्मिकों द्वारा कार्य रोके जाने की समस्या से भी दो चार होना पड़ता था।

नगर पालिका द्वारा मरम्मत अनुमति जारी होने से निर्माण सामग्री की मात्रा उसमें दर्ज होने से ज्यादा सामग्री भी प्रवेश नहीं कर पायेगी और दूसरा नगर पालिका कार्मिक के पास इस अनुमति पत्र का रेकर्ड होने से कार्य स्थल को रोके जाने की समस्या से भी निजात मिलेगी। वहीं निर्माण सामग्री की मात्रा की द्विस्तरीय जांच भी हो सकेगी, जो कि अब तक नहीं हो पा रही थी।