Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
कोटा में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1120 पहुंची - Sabguru News
होम India City News कोटा में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1120 पहुंची

कोटा में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1120 पहुंची

0
कोटा में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1120 पहुंची
Number of corona infected reached 1120 in Kota
Number of corona infected reached 1120 in Kota
Number of corona infected reached 1120 in Kota

कोटा। राजस्थान के कोटा जिले में आज वैश्विक महामारी कोरोना के 21 नये मामले सामने आने से जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1120 पहुंच गई।

चिकित्सा विभाग के अनुसार नये मामलों में तलवंडी कृष्णा टावर की एक दस वर्षीय छात्रा भी शामिल है। शिवपुरा स्थित राजस्थान सशस्त्र पुलिस (आरएसी) के मुख्यालय के एक जवान को भी कोरोना वायरस पाया गया है और अब उन सभी लोगों की जांच कराई जा रही है जो इनके संपर्क में आये थे। इसके अलावा केशोपुरा राजपूत कॉलोनी और रामपुरा भाटापारा के दो_ दो जयपुर गोल्डन रोड, छावनी_ रामचंद्रपुरा, सुभाष विहार, बोरखेड़ा, दादाबाड़ी, विज्ञान नगर सुभाष नगर, बालाजी नगर में एक-एक कोरोना संक्रमित रोगी मिले हैं।

कोटा में अब तक 836 कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज अस्पताल में इलाज कराने के बाद स्वस्थ हो चुके हैं और इनमें 831 को अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी हैं।

कोटा शहर में कोरोना संक्रमित रोगियों की संख्या में लगातार हो रही वृद्धि के मद्देनजर चिकित्सा एंव स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना वायरस संक्रमण संबंधित जांच के लिए विशेष प्रबंध करने का निर्णय लिया है और इसके लिए विभाग की ओर से अतिरिक्त टीमों का गठन किया गया जो कोटा शहर के विभिन्न शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में जाकर प्रतिदिन कोरोना संक्रमित रोगियों की जांच करेगी। इस जांच के लिए अलग-अलग शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में जांच के लिए के लिए तिथियां तय की गई है। इन केंद्रों में जांच को लिए गए नमूनों को कोटा मेडिकल कॉलेज के माइक्रोबायोलॉजिकल विभाग को भेजे जाएंगे ताकि व्यक्ति के कोरोना संक्रमित होने के बारे में पता लगाया जा सके।