Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
भारत की पाकिस्तान में सैफ चैम्पियशिप की खिताबी जीत को 27 साल पूरे - Sabguru News
होम Sports Champions Trophy भारत की पाकिस्तान में सैफ चैम्पियशिप की खिताबी जीत को 27 साल पूरे

भारत की पाकिस्तान में सैफ चैम्पियशिप की खिताबी जीत को 27 साल पूरे

0
भारत की पाकिस्तान में सैफ चैम्पियशिप की खिताबी जीत को 27 साल पूरे
27 years of India's SAF Championship title won in Pakistan
27 years of India's SAF Championship title won in Pakistan
27 years of India’s SAF Championship title won in Pakistan

नई दिल्ली। भारत की पाकिस्तान में सैफ चैम्पियशिप की खिताबी जीत को आज 27 साल पूरे हो गए। भारतीय टीम ने 27 साल पहले पूर्व कप्तान स्वर्गीय वीपी सत्यन के नेतृत्व में सैफ फुटबॉल चैंपियनशिप में पाकिस्तान को हराकर पहली बार यह खिताब जीता था।

भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व मिडफील्डर तेजिंदर कुमार ने 1993 में पाकिस्तान में हुई सैफ चैंपियनशिप को याद करते हुए कहा कि भारतीय टीम के पाकिस्तान में पहुंचने पर वहां मौजूद किसी शख्स ने कहा था आप लोग हारकर ही लौटोगे लेकिन भारतीय खिलाड़ियों ने जज्बे के साथ प्रदर्शन करते हुए इतिहास बनाया। इस चैंपियनशिप का आयोजन पाकिस्तान के लाहौर शहर में हुआ था।

तेजिंदर ने चैंपियनशिप के लम्हों को याद करते हुए कहा, जब हम पाकिस्तान पहुंचे तो वहां सभी लोगों ने हंसते हुए हमारा स्वागत किया। हमारा स्वागत बेहतरीन तरीके से किया गया और हमें वहां घर जैसा लग रहा था। लेकिन हवाई अड्डे पर कोई था जो हमें देखकर हंसते हुए बोला, भाईजान स्वागत है लेकिन आप लोग हारकर ही लौटोगे।

उन्होंने कहा, लेकिन सभी लोग देख रहे थे कि हमें वहां कोई दिक्कत नहीं हो रही है। हालांकि वहां हर जगह काफी सुरक्षा थी। किसी भी खिलाड़ी को सुरक्षा के बिना कहीं जाने की इजाजत नहीं थी।

भारतीय टीम ने कोच स्वर्गीय जिरी पेसाक के नेतृत्व में श्रीलंका के खिलाफ अपने अभियान की शानदार शुरुआत की और श्रीलंका को 2-0 से हराया। आईएम विजयन और गुनाबिर सिंह ने भारत के लिए गोल किए।