Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सीईओ लुतफुल्लाह को किया बर्खास्त - Sabguru News
होम World Asia News अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सीईओ लुतफुल्लाह को किया बर्खास्त

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सीईओ लुतफुल्लाह को किया बर्खास्त

0
अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सीईओ लुतफुल्लाह को किया बर्खास्त

काबुल। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने अपने मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) लुतफुल्लाह स्तानिकजई को खराब व्यवहार, कुप्रबंधन और असंतोषजनक प्रदर्शन के कारण बर्खास्त कर दिया है।

एसीबी ने स्तानिकजई को अनुबंध पूरा होने के दो वर्ष पहले ही बर्खास्त कर दिया है। बोर्ड ने सोमवार को एक विज्ञप्ति जारी कर इसकी घोषणा की है। एसीबी के अध्यक्ष फरहान यूसुफजई ने स्तानिकजई को लिखे पत्र में कहा कि आपको सूचित किया जाता है कि यह पत्र इसकी पुष्टि करता है कि अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के तौर पर आपका अनुबंध खत्म कर दिया गया है। एसीबी में सीईओ के रूप में आपका आखिरी दिन 29 जुलाई 2020 है।

उन्होंने कहा कि आपके अनुबंध को समाप्त करने के कारण कुप्रबंधन, असंतोषजनक प्रदर्शन और मैनेजरों के साथ खराब व्यवहार है। एसीबी ने कहा कि स्तानिकजई को अपनी जिम्मेदारियों को नहीं निभाने के कारण भी बर्खास्त किया गया है और उन्हें इससे पहले मौखिक और लिखित चेतावनी भी दी गई थी। बोर्ड ने कहा कि वह जल्द ही इस पद पर नियुक्ति के लिए विज्ञापन जारी करेगा।

इस बीच स्तानिकजई ने कहा कि वह इस घटनाक्रम से अचंभित हैं और उन्हें सबसे पहले इसके बारे में बोर्ड से नहीं बल्कि सोशल मीडिया से पता चला। स्तानिकजई ने कहा कि उन्होंने इस बारे में संसदीय मामलों के राज्य मंत्री एवं बोर्ड के सदस्य जिया-उल-हक अमरखेल से बात की है और यहां तक कि उन्हें भी इस बारे में पता नहीं है।

स्तानिकजई ने कहा कि मैंने बाेर्ड (एसीबी) के एक सदस्य से बात की है और पता चला कि उन्हें भी इस बारे में जानकारी नहीं है। एसीबी के संविधान के अनुसार सीईओ की नियुक्ति बोर्ड करता है इस संबंध में कोई भी फैसला भी बोर्ड को ही करना चाहिए।

स्तानिकजई सीईओ के रूप में नियुक्त होने से पहले मीडिया मैनेजर के रूप में काम करते थे। स्तानिकजईको 2019 में विश्व कप में अफगानिस्तान के बेहद खराब प्रदर्शन के तुरंत बाद जुलाई में तीन वर्ष के अनुबंध पर सीईओ के रूप में नियुक्त किया गया था।