Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
हिमाचल मंत्रिमंडल का विस्तार, तीन नए मंत्री शामिल - Sabguru News
होम Headlines हिमाचल मंत्रिमंडल का विस्तार, तीन नए मंत्री शामिल

हिमाचल मंत्रिमंडल का विस्तार, तीन नए मंत्री शामिल

0
हिमाचल मंत्रिमंडल का विस्तार, तीन नए मंत्री शामिल

शिमला। हिमाचल प्रदेश में जयराम ठाकुर के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी सरकार ने अपना मंत्रिमंडल विस्तार करते हुए इसमें तीन नए मंत्रियों को शामिल किया है।

यहां राजभवन में आयोजित एक सादे समारोह में राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने नूरपूर से विधायक राकेश पठानिया, पांवटा से विधायक सुखराम चौधरी और घुमारवीं से विधायक राजेंद्र गर्ग को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। पठानिया ने अंग्रेजी तथा चौधरी और गर्ग ने हिंदी शपथ ग्रहण की।

तीनों विधायक पहली बार सरकार में मंत्री बने हैं। इनमें पठानिया पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल सरकार में प्रदेश पर्यटन विकास निगम के उपाध्यक्ष रह चुके हैं। वहीं चौधरी पूर्व में मुख्य संसदीय सचिव रह चुके हैं। गर्ग पहली बार चुनाव जीत कर आए और मंत्री बनने में कामयाब रहे।

कोरोना के मद्देनजर शपथ समारोह में ज्यादा लोग न जुटें इसलिए यहां पीटरहाॅफ से इसके सीधे प्रसारण की व्यवस्था की गई। शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, उनके मंत्रिमंडल के सहयोगी, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप सरकार के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। ठाकुर ने इससे पहले बुधवार सायं श्री दत्तात्रेय से मुलाकात कर उन्हें मंत्रिमंडल विस्तार की चिट्ठी सौंपी थी।

तीनों मंत्रियों के विभागों का फैसला दोहपर 12 बजे होने वाली मंत्रिमंडल की बैठक में होगा। इस बैठक में कई मंत्रियों के विभागों में फेरबदल किए जाने की भी सम्भावना है।

मंत्रिमंडल में भरे गए तीन पद मंडी से विधायक अनिल शर्मा के गत वर्ष अप्रैल में ऊर्जा मंत्री, विधायक किशन कपूर के कांगड़ा लोकसभा चुनाव जीतने के बाद मई में नागरिक आपूर्ति मंत्री के पद तथा स्वास्थय मंत्री विपिन सिंह परमार के तत्कालीन विधानसभा अध्यक्ष राजीव बिंदल के इस्तीफे के बाद विधानसभा अध्यक्ष बनने के कारण रिक्त हुए थे।