Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
सबसे सस्ता बैजल लेस मेक इन इंडिया एंड्रायड टीवी लॉन्च - Sabguru News
होम Business सबसे सस्ता बैजल लेस मेक इन इंडिया एंड्रायड टीवी लॉन्च

सबसे सस्ता बैजल लेस मेक इन इंडिया एंड्रायड टीवी लॉन्च

0
सबसे सस्ता बैजल लेस मेक इन इंडिया एंड्रायड टीवी लॉन्च

नई दिल्ली। उपभोक्ता इलेक्ट्रानिक्स उत्पाद बनाने वाली यूरोपीय कंपनी थॉमसन ने भारतीय बाजार में मेक इन इंडिया के तहत निर्मित और गूगल प्रमाणित 32 इंच का सबसे सस्ता बैजल लेस एंड्रायड स्मार्ट टेलीवजन लॉन्च करने की घोषणा की है।

कंपनी ने इसके साथ ही थाॅमसन पीएटीएच 9ए, पीएमटीएच 9आर सीरीज और ओएटीएच प्रो सीरीज में नये टेलीविजन उतारे हैं जो पूरी तरह एंड्रायड आधारित है। मेक इन इंडिया के तहत प्रीमियम श्रेणी के टेलीविजन बाजार में भी प्रवेश करते हुए 75 इंच का स्मार्ट टेलीविजन भी लॉन्च किया है जिसकी कीमत 99999 रुपए है।

नए एंड्रायड स्मार्ट टीवी की शुरूआती कीमत 10999 रुपए है। कंपनी के नए टेलीविजन 6 अगस्त से ऑनलाइन मार्केटप्लेस फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध होगा। उसने कहा कि इन सीरीज के तहत 32 इंच, 43 इंच, 50 इंच, 55 इंच और पहली बार 75 इंच के टेलीविजन उतारे गए हैं।

थॉमसन टीवी के भारत में ब्रांड लाइसेंसी सुपर प्लास्ट्रॉनिक्स प्राइवेट लिमिटेड ने यह घोषणा करते हुए कहा कि आत्मनिर्भर भारत अभियान को गति देते हुए उनकी कंपनी ने मेक इन इंडिया के तहत पूरी तरह से देश में निर्मित टेलीविजन उतारे हैं।

कंपनी ने एंड्रायड टेलीविजन लॉन्च करने के लिए गूगल से आधिकारिक लाइसेंस भी प्राप्त किया है। नये टेलीविजन को कंपनी के बेंगलूरू स्थिति आर एंड डी सेंटर में विकसित किया गया है और इसके लिए साफ्टवेयर भी इसी सेंटर में बनाए गए हैं।

सुपर प्लास्ट्रॉनिक्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अवनीत सिंह मारवाह ने कहा कि उनका लक्ष्य अगले पांच वर्षाें में भारत में एंड्रायड टीवी विनिर्माण के क्षेत्र में मूल्य संवर्धन है। इसके लिए गूगल के साथ साझेदारी करना बहुत ही महत्वपूर्ण है।

पीएटीएच 9ए और पीएटीएच 9 आर सीरीज पूरी तरह से भारत निर्मित है। नए सीरीज के टेलीविजन के माध्यम से कंपनी का लक्ष्य अगले वित्त वर्ष में सात फीसदी बाजार हिस्सेदारी हासिल करना है।