Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
राष्ट्रपति चुनाव टालने की शक्ति डोनाल्ड ट्रंप के पास नहीं : पैटी मरे - Sabguru News
होम World Europe/America राष्ट्रपति चुनाव टालने की शक्ति डोनाल्ड ट्रंप के पास नहीं : पैटी मरे

राष्ट्रपति चुनाव टालने की शक्ति डोनाल्ड ट्रंप के पास नहीं : पैटी मरे

0
राष्ट्रपति चुनाव टालने की शक्ति डोनाल्ड ट्रंप के पास नहीं : पैटी मरे

वाशिंगटन। अमरीकी सांसदों ने गुरुवार को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के 2020 के राष्ट्रपति चुनाव टालने के सुझाव की निंदा करते कहा कि उनके पास ऐसा करने की शक्ति नहीं है।

दिन में इससे पहले राष्ट्रपति ट्रंप ने कोरोना महामारी और चुनाव में मेल इन सिस्टम से वोटिंग में गड़बड़ी की आशंका को लेकर चुनाव को 3 नवम्बर तक टालने का सुझाव दिया था।

अमरीकी सांसद पैटी मरे ने एक बयान में कहा कि ट्रम्प के पास चुनाव निर्धारित करने की शक्ति नहीं है। मरे ने कहा कि मेल के जरिए मतदान वैध, सुरक्षित और विश्वसनीय है।उन्होंने ट्रंप के सुझाव पर सवाल उठाते हुए कहा कि कोरोना महामारी कम होने पर स्कूल खोले जाने चाहिए।

कोलोराडो से अमरीकी कांग्रेस की महिला सांसद डायना डेगेट ने कहा कि उनके प्रांत में मेल के जरिए मतदान सुरक्षित पाया गया है और इसके लिए परीक्षण किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि महामारी के समय में मतदाता के पास मेल के जरिए मतदान का विकल्प होना चाहिए।
सीनेट के अधिकांश नेता मिच मैककोनेल और हाउस माइनॉरिटी लीडर केविन मैकार्थी, दोनों रिपब्लिकन चुनाव टाले जाने के विचार से असहमत थे।

अमरीकी संविधान के अनुसार चुनाव की तारीख बदलने का अधिकार कांग्रेस के पास है। प्रतिनिधि सभा को नियंत्रित करने वाले डेमोक्रेट इस वर्ष ऐसे किसी भी बदलाव का विरोध करते हैं।