Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
अलास्का में दो छोटे विमानों की टक्कर में सात लोगों की मौत - Sabguru News
होम World Europe/America अलास्का में दो छोटे विमानों की टक्कर में सात लोगों की मौत

अलास्का में दो छोटे विमानों की टक्कर में सात लोगों की मौत

0
अलास्का में दो छोटे विमानों की टक्कर में सात लोगों की मौत

सैन फ्रैंसिस्को। अमरीका के अलास्का प्रांत में केनाई प्रायद्वीप पर सोल्तोना हवाई अड्डे के पास हवा में शुक्रवार सुबह दो विमानों की आपस में टक्कर हो गई। इस हादसे में सामत लोगों की मौत हो गई।

संघीय उड्डयन प्रशासन (एफएए) के एक बयान के अनुसार सुबह करीब 8:30 बजे हवाई अड्डे से उत्तर-पूर्व में दो मील की दूरी पर एक इंजन वाले डी हैविलैंड डीएचसी -2 बीवर विमान दूसरे दो इंजन वाले पाइपर एज़्टेक विमान से टक्करा कर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

एफएए और राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड (एनटीएसबी) के दुर्घटना की जांच कर रहे हैं।एनटीएसबी अलास्का के प्रमुख क्लिंट जॉनसन के अनुसार दुर्घटनाग्रस्त विमान का मलबा स्टर्लिंग हाइवे के पास गिरा है।

क्षेत्रीय सुरक्षा विभाग ने बताया कि सोल्दोतना में शुक्रवार रात दो विमानों की टक्कर में सात लोगाें की मौत हो गई। विभाग ने एक बयान में कहा कि एक विमान में एक ही व्यक्ति था जबकि दूसरे विमान में छह लोग सवार थे। छह लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी जबकि एक घायल व्यक्ति ने अस्पताल ले जाए जाने के दौरान दम तोड़ दिया।

एडीएन की रिपोर्ट के अनुसार इस दुर्घटना में अलास्का हाउस के प्रतिनिधि गैरी नोपे की मौत की उनके कई सहयोगियों ने पुष्टि की है। नोपे की पत्नी हेलेन ने कहा कि वह शुक्रवार सुबह अपना विमान उड़ा रहे थे।

अलास्का के गवर्नर माइक डनली ने शुक्रवार को सोमवार तक नोपे के सम्मान में अमरीकी ध्वज और अलास्का प्रांत का झंडे को आधा झुकाने का आदेश दिया है। अलास्का के कई नेताओं ने नोपे के निधन पर दुख और संवेदना व्यक्त की है।