Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
इजराइल में नेतन्याहू सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन - Sabguru News
होम World Europe/America इजराइल में नेतन्याहू सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

इजराइल में नेतन्याहू सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

0
इजराइल में नेतन्याहू सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

तेल अवीव। नेतन्याहू सरकार के खिलाफ 10 हजार से अधिक लोगों ने इजराइल के विभिन्न हिस्सों में विरोध प्रदर्शन किया। स्थानीय मीडिया के अनुसार सबसे बड़ा विरोध प्रदर्शन राजधानी जेरूसलम में हुआ।

कोरोना वायरस महामारी के कारण व्यापारिक संकट के मद्देनजर इजरायल में सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के स्वर तेज हो गए हैं।

स्थानीय मीडिया के अनुसार इजरायल प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के आधिकारिक निवास के बाहर 10 हजार से अधिक लोगों ने विरोध प्रदर्शन किए और उनके इस्तीफे की मांग की।

रिपोर्ट के अनुसार कुछ शहरों में प्रदर्शनकारियों को परेशान करने के आरोप में चार लोगों को हिरासत में लिया गया है वहीं एक व्यक्ति को हाइफा में प्रदर्शनकारियों पर पत्थर फेंकने के बाद हिरासत में लिया गया। शनिवार रात हुए प्रदर्शन की अनुमति इजराइल पुलिस ने दी थी।

कोविड-19 से मृत्यु मामलों में एक दिन में सर्वाधिक वृद्धि

इजराइल में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण से 14 मौतें सामने आए हैं जिससे कुल मौतों की संख्या बढ़कर 526 हो गई है। इजराइल के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि फरवरी में महामारी फैलने के बाद से एकदिन में यह अबतक की सर्वाधिक वृद्धि है। इससे पहले एक दिन में मौत के सर्वाधिक 13 मामले 26 जुलाई को सामने आए थे।

मंत्रालय ने कहा कि इस दौरान कोरोना के 1248 नए मामले सामने आए हैं जिससे कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 72,218 हो गई है। इजराइल में इस दौरान 1,252 कोरोना मरीज स्वस्थ हो चुके हैं जिससे कुल स्वस्थ्य हुए मरीजों की संख्या बढ़कर 45,102 हो गई है। वहीं इजरायल में सक्रिय मामलों की संख्या 26,590 है।